जंबूरी मैदान में शिवभक्त राहुल और हुनमान भक्त कमलनाथ के लगे पोस्टर, सिंधिया की फोटो गायब

जंबूरी मैदान में शिवभक्त राहुल और हुनमान भक्त कमलनाथ के लगे पोस्टर, सिंधिया की फोटो गायब

Shailendra Tiwari | Updated: 17 Dec 2018, 12:48:47 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

शिवभक्त राहुल ने हुनमान भक्त कमलनाथ को बनाया सीएम, आभार के लिए के कार्यकर्ताओं ने लगाया पोस्टर, सिंधिया की फोटो गायब

भोपाल. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ का शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के जंबूरी मैदान में होगा। मैदान में कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर लगाए हैं इन पोस्टरों में कमलनाथ को हनुमान भक्त बताया गया है तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर से शिवभक्त बताया है। वहीं, पोस्टर में केवल राहुल गांधी और कमलनाथ की फोटो है जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोटो पोस्टर में नहीं लगाया गया है। बता दें कि इससे पहले भी विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी के शिवभक्त होने के पोस्टर लगा चुके हैं।

 

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में बनावाई है हनुमान मूर्ति
कमलनाथ ने अपने संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा में हनुमानजी की विशाल प्रतिमा का निर्माण करवाया है। कमलनाथ खुद को हनुमान भक्त मानते हैं। उन्होंने छिंदवाड़ा के सिमरिया में 101 फीट की हनुमान प्रतिमा का निर्माण कराया है। यह प्रतिमा 2015 में स्थापित हुई है। इसके साथ ही पांच एकड़ में एक सुरम्य और रमणीक धार्मिक पर्यटन स्थल विकसित किया गया है। वहीं, शपथ ग्रहण से पहले कमलनाथ रविवार की शाम परिवार के साथ भोपाल के लालघाटी स्थिति मंदिर में काल भैरव की पूजा अर्चना की थी।


पहले भी शिवभक्त के लग चुके हैं पोस्टर
विधानसभा चुनावों के दौरान राहुल गांधी के पोस्टर मध्यप्रदेश में लग चुके हैं। भोपाल में कमलनाथ के शिवभक्त के पोस्टर लगे थे तो चित्रकूट में रामभक्त के, उज्जैन में उनके महाकाल भक्त के पोस्टर कार्यकर्ताओं ने लगाए थे।


कमलनाथ की मीटिंग में भी नहीं था सिंधिया को फोटो
विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने से पहले प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी उम्मीदवारों की मीटिंग बुलाई थी इस दौरान कार्यकर्ताओं के द्वारा जो पोस्टर लगाए गए थे उस पोस्टर में भी ज्योतिरादित्य सिंधियाका फोटो नहीं लगा था। हालांकि बाद में कमलनाथ ने सफाई देते हुए कहा था कि गलती से ऐसा हो गया है इस बात को मुद्दा बनानेकी जरूरत नहीं है।


ये नेता हो सकते हैं शामिल
कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल होंगे। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, डीएमके प्रमुख स्टालिन, राजद नेता तेजस्वी यादव, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, राकांपा प्रमुख शरद पवार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, शरद यादव, फारुख अब्दुला, भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और दिग्विजय सिंह शामिल हो सकते हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned