scriptभाजपा उपाध्यक्ष ने कहा- महाराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मोदी, एमपी आने के क्या हैं समीकरण ? | prabhat jha says pm modi will contest from guna | Patrika News

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा- महाराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मोदी, एमपी आने के क्या हैं समीकरण ?

locationभोपालPublished: Feb 17, 2019 10:00:29 am

Submitted by:

shailendra tiwari

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा- महाराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मोदी, एमपी आने के क्या हैं समीकरण ?

modi

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा- महाराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे मोदी, एमपी आने के क्या हैं समीकरण ?

भोपाल. पुलवामा आंतकी हमले के बाद जहां देश में शोक की लहर है। वहीं, दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी के अलावा कहां से चुनाव लड़ेंगे इसको लेकर संशय बरकरार है। हालांकि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने शनिवार को मोदी के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। प्रभात झा ने साफ किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार मध्यप्रदेश के गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि गुना शिवपुरी संसदीय सीट से अभी कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी सांसद हैं। सिंधिया लगातार यहां से पांचवी बार सांसद हैं।
क्या कहा प्रभात झा ने
शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा भारतीय जनता युवा मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करने के लिए गुना पहुंचे थे। यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। प्रभात झा के इस बयान के बाद वहां मौके पर मौजूद सभी नेता और कार्यकर्ता हैरत में पड़ गए और एक दूसरे देखने लगे। खास बात यह है कि इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मंच पर ही मौजूद थे। स्वतंत्र देव सिंह लोकसभा चुनाव के लिए लोकसभा के मध्यप्रदेश के प्रभारी हैं।
बाद में दी सफाई
प्रभात झा ने अपने इस बयान पर सफाई देते हुए बाद में कहा कि उन्होंने गुना के युवाओं में जोश भरने के लिए पीएम मोदी को उम्मीदवार बताया है। उन्होंने कहा कि मंच पर कही बात अलग होती है और सच अलग। वहीं, इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और चांचौड़ा से विधायक लक्ष्मण सिंह की पत्नी रुबीना सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रभात झा ने कहा कि पीएम मोदी गुना से चुनाव लडेंगे। क्या यह बात सही है। उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम मोदी और बीजेपी के अकाउंट्स को टैग किया है।
सिंधिया का है गढ़
गुना-शिवपुरी संसदीय सीट पर अभी ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद हैं। यह सीट सिंधिया की गढ़ मानी जाती है। इस सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया से पहले उनके पिता माधवराव सिंधिया भी सांसद थे। इससीट पर ग्वालियर राज घराने की पकड़ रहे हैं।

गुना से क्यों चुनाव लड़ेंगे मोदी
मोदी अगर गुना से चुनाव लड़ते हैं तो इसके कई कारण हो सकते हैं। मोदी गुना शिवपुरी सीट से चुनाव लड़क एक बार फिर से मध्यप्रदेश की सत्ता में वापसी के लिए भाजपा की राह आसान करेंगे। वहीं, ग्वालियर के सिंधिया राजघराने का प्रभाव भी कम करना चाहते हैं। दूसरी तरफ यह संसदीय सीट राजस्थान के बॉर्डर से सटी है ऐसे में मोदी राजस्थान साधने भी कोशिश करेंगे। मध्यप्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार हुई है और कांग्रेस की जीत हुई है। सिंधिया के खिलाफ अगर मोदी चुनाव मैदान में उतरते हैं तो मोदी और भाजपा सीधे तौर पर कांग्रेस को घेरने की कोशिश कर सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो