साध्वी प्रज्ञा ने राष्ट्रपिता के हत्यारे नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्त, कहा- आतंकी कहने वाले अपने गिरेबान में झांके

साध्वी प्रज्ञा ने राष्ट्रपिता के हत्यारे नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्त, कहा- आतंकी कहने वाले अपने गिरेबान में झांके

Pawan Tiwari | Publish: May, 16 2019 03:08:16 PM (IST) | Updated: May, 16 2019 04:26:17 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी के संस्थापक कमल हासन ने गोडसे को देश का पहला आंतकी कहा था

भोपाल. मध्यप्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर से विवादिस्पद बयान दिया है। अभिनेता से नेता बने कमल हासन के बयान पर प्रक्रिया देते हुए साध्वी प्रज्ञा ने कहा- नाथूराम गोडसे देश्भक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। नाथूराम गोडसे को आंतकवादी कहने वाले लोग अपने गिरेबान में झांके। ऐसे लोगों को इन चुनावों में जबाव दिया जाएगा।

 

क्या कहा था कमल हासन ने
मक्कल नीधि मय्यम (एमएनएम) पार्टी के संस्थापक कमल हासन ने अरावकुरिचि में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, 'आजाद भारत का पहला आतंकी हिंदू था। उसका नाम नाथूराम गोडसे था। यहीं से आतंक की शुरुआत हुई थी।' कमल हासन के इस बयान के बाद देश भर में विरोध हुआ था। अब साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भी कमल हासन के बयान का विरोध करते हुए नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है।

पहले भी विवादित बयान दे चुकी हैं साध्वी प्रज्ञा
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया से बात करते हुए विवादित बयान दिया था। उन्होंने 26/11 हमले के दौरान शहीद हुए मुंबई एटीएस चीफ हेमंत करकरे को लेकर विवादित बात कही ती। भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए साध्वी ने कहा था कि उन्होंने मुझे मालेगांव ब्लास्ट केस में फंसाया था। इस दौरान मैंने उन्हें बताया था कि तुम्हारा सर्वनाश हो जाएगा, वो अपने कर्मों की वजह से मरे हैं। साध्वी ने यह भी कहा था कि हेमंत ने मेरे साथ काफी गलत व्यवहार किया था। मुझे वह तरह-तरह की यातनाएं देते थे। इस केस में वे मुझे गलत तरीके से फंसाए थे।

 

कौन था नाथूराम गोडसे
नाथूराम विनायक गोडसे (नाथुराम गोडसे) का जन्म 19 मई 1910 में हुआ था। नाथूराम को कट्टर हिन्दू समर्थक बताया जाता है। गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को नई दिल्ली में गोली मारकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned