थानेदार नहीं मिले तो कार्यकर्ताओं ने फेंकी चूडियां, फोन आया तब धरने से उठीं प्रज्ञा ठाकुर

कांग्रेस विधायक दांगी के खिलाफ एफएआई दर्ज कराने कमलानगर थाने में शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक बैठी रहीं सांसद

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 08 Dec 2019, 08:53 AM IST

भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर को जिंदा जलाने का बयान देने वाले ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी पर एफआईआर दर्ज कराने को लेकर कमलानगर थाने में शनिवार को सांसद समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। एफआईआर नहीं लिखने पर प्रज्ञा ठाकुर थाने पर ही धरना देकर बैठ गईं। देर रात करीब 11 बजे पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से फोन पर बातचीत के बाद प्रज्ञा ने धरना खत्म किया। प्रदेश नेतृत्व ने उन्हें भरोसा दिलाया कि इस मामले को बड़े स्तर पर उठाया जाएगा।

इससे पहले पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सांसद अपने समर्थकों के साथ थाने पहुंचीं। जहां टीआई विजय सिसोदिया के थाने में मौजूद नहीं होने पर कार्यकर्ता भडक़ उठे और नारेबाजी शुरू कर दी। महिला कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर में चूडिय़ां फेंककर आक्रोश जताया। पुलिस कर्मियों ने उन्हें टीआई कक्ष के बाहर निकाला। सांसद और उनके साथ जिलाध्यक्ष विकास विरानी, अनिल अग्रवाल काफी देर तक टीआई कक्ष में बैठकर इंतजार करते रहे।

टीआई ने आने के बाद विधायक के खिलाफ बगैर जांच प्रकरण दर्ज करने में असमर्थता जताई तो सांसद नाराज हो गईं। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि एफआईआर दर्ज नहीं की तो वे परिसर में ही धरने पर बैठ जाएंगी। शाम करीब साढ़े सात बजे से थाने में बैठी रहीं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय साहू थाने पहुंचे और सांसद सहित भाजपा नेताओं से चर्चा की लेकिन वे नहीं माने।

ब्यावरा जाने पर बोला, दोबारा विचार करूंगी

ब्यावरा विधायक दांगी के निवास जाने का ऐलान करने के बाद सांसद प्रज्ञा सिंह से शनिवार को सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा इस बारे में दोबारा विचार करूंगी। विधायक दांगी ने पिछले दिनों बयान दिया था कि वह प्रज्ञा को ब्यावरा आने पर जिंद जला देंगे। हालांकि दांगी ने बाद में माफी मांगते हुए प्रज्ञा का स्वागत करने की बात कही थी। एक सप्ताह शांत रहने के बाद प्रज्ञा ने मामले में एफआईआर कराने का ऐलान किया, लेकिन ब्यावरा जाने की बात टाल गईं।

पुलिस सरकार के दबाव में काम कर रही

मेरे खिलाफ बयान देने वाले विधायक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराना चाहती हूं, लेकिन पुलिस के अधिकारी सरकार के दबाव में असमर्थता जताते रहे। मेरा संघर्ष जारी रहेगा।
प्रज्ञा सिंह ठाकुर, सांसद

सांसद के स्वागत की तैयारी में गांधीमय हुआ ब्यावरा

सांसद प्रज्ञा ठाकुर के स्वागत की तैयारी में ब्यावरा में महात्मा गांधी के विभिन्न स्लोगन वाले चित्र लगाए गए हैं। स्थानीय कांगेस नेताओं का कहना है कि हम अहिंसावादी लोग हैं और सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का स्वागत महात्मा गांधी के प्रिय भजनों के माध्यम से करेंगे।

Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned