scriptPreparations for recovery of up to 50 rupees from the Railways | रेल यात्रियों की जेब में लगेगा तगड़ा झटका, बढ़ने वाला है ट्रेन का किराया | Patrika News

रेल यात्रियों की जेब में लगेगा तगड़ा झटका, बढ़ने वाला है ट्रेन का किराया

- भोपाल मंडल में आदेश का इंतजार, नॉर्दन रेलवे में लागू

भोपाल

Published: January 10, 2022 01:37:21 pm

भोपाल। रेल यात्रियों को सामान्य भाड़े के अलावा आरक्षण शुल्क के साथ जनरल, स्लीपर व एसी के हिसाब से स्टेशन डेवलपमेंट फीस के नाम पर 10 से लेकर 50 रुपए तक अतिरिक्त अदा करना होगा। रेलवे बोर्ड ने अंडर डेवलपमेंट एवं विकसित हो चुके स्टेशन से यात्रा शुरू करने वाले यात्रियों के लिए यह नियम बनाया है। निजी कंपनी द्वारा रानी कमलापति स्टेशन पर यात्रियों से अतिरिक्त शुल्क वसूली के लिए भोपाल रेल मंडल ने रेल मंत्रालय से कुछ जानकारियां मांगी है। तब तक के लिए इस आदेश को लागू नहीं किया जाएगा। रेलवे बोर्ड का आदेश नॉर्दन सेंट्रल रेलवे जनरल मैनेजर कार्यालय पहुंच चुका है, जबकि पश्चिम मध्य रेल जोन के सभी मंडलों में आदेश जारी होना बाकी है।

  train
Railways

बोर्ड से पूछा किस प्रकार दरें लागू होंगी

भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का रीडेवलपमेंट एक निजी कंपनी ने किया है। बोर्ड से ये पूछा गया है कि निजी कंपनी द्वारा विकसित किए गए स्टेशन पर किस प्रकार की दरें लागू की जाना हैं।

राहुल जयपुरियार, सीपीआरओ का कहना है कि रानी कमलापति स्टेशन रीडेवलपमेंट कंप्लीशन सर्टिफिकेट अभी प्राप्त नहीं हुआ है। शुल्क कब से और कितना लागू होगा, ये रेलवे बोर्ड से तय होगा।

रेलवे ने कैंसिल की ये ट्रेनें

बिलासपुर मंडल में ट्रैक के निर्माण कार्य के चलते भोपाल से आने जाने वाली ट्रेनों पर असर पड़ा है। इसके कारण भोपाल बिलासपुर एक्सप्रेस सहित 4 जोड़ी ट्रेनें 10 जनवरी से 16 जनवरी के बीच निरस्त रहेंगी। बिलासपुर मंडल के जैतहरी- छुलहा रेलखंड पर थर्ड लाइन जोड़ने के लिए छुलहा स्टेशन पर 11 जनवरी से 16 जनवरी तक काम चलेगा। इस दौरान यहां से गुजरने वाली गाड़ियों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

जानिए कब कैंसिल रहेगी कौन सी ट्रेन

- गाड़ी संख्या 22169 रानी कमलापति- संतरागाछी सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 12 जनवरी को

- गाड़ी संख्या 22170 संतरागाछी- रानी कमलापति सुपरफास्ट हमसफर एक्सप्रेस 13 जनवरी को

- गाड़ी संख्या 18235 भोपाल- बिलासपुर एक्सप्रेस 10 से 15 जनवरी तक

- गाड़ी संख्या 18236 बिलासपुर- भोपाल एक्सप्रेस 11 से 16 जनवरी तक

- गाड़ी संख्या 22909 बलसाड़ पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस (वाया भोपाल) 13 जनवरी को

- गाड़ी संख्या 22910 पुरी बलसाड़ साप्ताहिक एक्सप्रेस 16 जनवरी को

- गाड़ी संख्या 20471 बीकानेर पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस (वाया गुना-मुंगावली-सागर) 9 एवं 16 जनवरी को

- गाड़ी संख्या 20472 पुरी बीकानेर साप्ताहिक एक्सप्रेस ( वाया सागर - मुंगावली - गुना) दिनांक 12.01.2022 एवं 19.01.2022 को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानखतरनाक साइड इफैक्ट : इलाज के बाद ठीक हुए मरीजों पर आइआइटी का शोध, खराब हो रहे ये अंगओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की एंट्री, मरीजों के सैंपल भेजे दिल्ली, 1418 पुलिसवाले भी संक्रमितछत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.