scriptहबीबगंज का नाम अटल जंक्शन करने की तैयारी, रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजेगी सरकार | Preparations to rename Habibganj to Atal Junction | Patrika News

हबीबगंज का नाम अटल जंक्शन करने की तैयारी, रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजेगी सरकार

locationभोपालPublished: Dec 31, 2020 01:03:40 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

माना जा रहा है कि इस स्टेशन का शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली करेंगे।

habibganj.png
भोपाल. उत्तरप्रदेश की तर्ज में अब मध्यप्रदेश में भी नाम बदलने की सियासत जोर पकड़ने लगी है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम अब पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की तैयारी है। राज्य सरकार जल्द ही स्टेशन का नाम बदलने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजने की तैयारी में है। इसे अटल जंक्शन नाम दिया जाएगा। माना जा रहा है कि इस स्टेशन का शुभारंभ पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली करेंगे।
इस संबंध में पीएमओ ने स्थानीय अधिकारियों से सुरक्षा संबंधी चर्चा की है। भाजपा नेता प्रभात झा ने कहा, इसकी मांग दो साल से उठाई जा रही थी। उन्होंने अब झांसी स्टेशन का नाम भी रानी लक्ष्मीबाई करने की बात कही है। इससे पहले भोपाल के ईदगाह हिल्‍स का नाम गुरुनानक टेकरी और इंदौर के खजराना क्षेत्र का नाम गणेशनगर किए जाने की मांग उठ चुकी है।
वर्ल्ड क्लास सुविधाएं
हबीबगंज रेलवे स्टेशन का निर्माण जारी है। हबीबगंज स्टेशन को मार्च 2017 से पुन: विकसित करने का काम चल रहा है। रेलवे ने दावा किया है कि यात्रियों को विश्व स्तरीय स्टेशन व एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधा दी जाएगी। यह काम अंतिम चरण में है।
स्टेशन पर मेडिकल से लेकर रेस्टोरेंट, फूड प्लाजा सभी तरह की सुविधाए होंगी।
लगभग हर रूट की ट्रेनें मिलेंगी, अभी स्टॉपेज कम हैं, जो आने वाले सालों में बढ़ जाएगा।
बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए ठहरने की व्यवस्था होगी।
स्टेशन से शहर के किसी भी हिस्से व दूसरे शहरों में जाने के लिए टैक्सी की सुविधा होगी।
स्टेशन के आसपास ही व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स होंगे
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yclrk
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो