प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम को संबोधित करेंगे – मुख्यमंत्री

25 हजार 435 उचित मूल्य दुकानों पर होगा आयोजन
अन्य राज्यों के मंत्री और अधिकारी भी होंगे सम्मिलित
देश में मिसाल बनेगा म.प्र. का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम
मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रि-परिषद की बैठक के पूर्व किया संबोधित

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 7 अगस्त को प्रदेश में आयोजित होने वाला प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम राज्य शासन का महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अन्य राज्यों के मंत्री एवं अधिकारी कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए मध्यप्रदेश आ रहे हैं। जिस प्रकार क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों द्वारा कोरोना प्रबंधन और प्रदेश का टीकाकरण अभियान पूरे देश में चर्चा का विषय रहा उसी प्रकार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत आयोजित हो रहा अन्नोत्सव भी पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रयास यह है‍कि अन्नोत्सव देश में मिसाल बने।

मुख्यमंत्री चौहान मंत्रि-परिषद की बैठक के पहले मंत्रियों को संबोधित कर रहे थे। मंत्रि-परिषद की बैठक वंदे-मारतम गान के साथ आरंभ हुई। मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रियों को प्रदेश में अति-वृष्टि, बाढ़ तथा कोरोना संक्रमण के संबंध में अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।

कोविड-19 की सावधानियों का पालन करते हुए मनाएँ अन्नोत्सव

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 7 अगस्त को प्रदेश की समस्त 25 हजार 435 उचित मूल्य दुकानों पर अन्नोत्सव का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक दुकान पर 100 हितग्राहियों को बेग में राशन सामग्री का वितरण किया जाएगा। यह आयोजन कोविड-19 की सावधानियों का पालन करते हुए सुनिश्चित किया जाए। प्रत्येक दुकान के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए।

जिलों में आवश्यक समन्वय करें प्रभारी मंत्री

मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि 7 अगस्त को प्रात: 10 बजे आरंभ होने वाले इस कार्यक्रम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 बजे वर्चुअली जुड़ेंगे। सभी उचित मूल्य की दुकानों पर उपस्थित हितग्राहियों के साथ इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से भी जन-सामान्य को कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा। प्रभारी मंत्री अपने जिले में कार्यक्रम की तैयारियों के लिए आवश्यक समन्वय सुनिश्चित करें।

कोरोना संक्रमण से सतर्कता जरूरी

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा‍कि कोरोना संक्रमण को लेकर प्रदेश में निरंतर सतर्कता की आवश्यकता है। सागर संभाग में प्रकरण बढ़ रहे हैं, यह चिंता का विषय है। प्रस्तुतिकरण में जानकारी दी गई कि प्रदेश में 139 सक्रिय प्रकरण विद्यमान हैं। प्रदेश के 9 जिलों सागर, भोपाल, दमोह, इंदौर, राजगढ़, बालाघाट, छतरपुर, जबलपुर और सतना में कोरोना प्रकरण मौजूद हैं। शेष 43 जिलों में कोई प्रकरण नहीं है। प्रदेश में प्रतिदिन 70 से 75 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। टीकाकरण अभियान निरंतर जारी है। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 2 करोड़ 78 लाख लोगों को प्रथम डोज़ और 53 लाख व्यक्तियों को द्वितीय डोज़ लगाया जा चुका है।

जीतेन्द्र चौरसिया Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned