राहुल के दौरे के पहले कांग्रेस में मची कलह

विधायक,पूर्व सांसद समेत सौ से ज्यादा कांग्रेसियों के इस्तीफे, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के मंदसौर दौरे के पहले ही प्रदेश कांग्रेस में कलह शुरू

By: Arun Tiwari

Published: 24 May 2018, 07:51 AM IST

भोपाल. विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गईं प्रदेश कांग्रेस की समितियों को लेकर विरोध तेज हो गया है । एकता का दावा करने वाली कांग्रेस के विधायक, पूर्व सांसद समेत सौ से ज्यादा नेताओं ने इस्तीफा दे दिया है । समन्वय समिति में मंदसौर के नेता राजेंद्र सिंह गौतम का नाम शामिल करने के विरोध में सुवासरा विधायक हरदीप सिंह डंग, पूर्व सांसद और राष्ट्रीय सचिव मीनाक्षी नटराजन ने गौतम के नाम पर नाराजगी जताते हुए इस्तीफा दे दिया। यहां तक कि राहुल गांधी की सभा के लिए अनुमति लेने वाले मल्हारगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष कमलेश पटेल ने भी इस्तीफा दे दिया।

मीनाक्षी समर्थकों के इस्तीफे

मीनाक्षी नटराजन के खिलाफ बगावत कर चुके राजेंद्र सिंह गौतम को समन्वय समिति में शामिल करने को लेकर स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताआंे का गुस्सा भड़क उठा और मंदसौर में एक के बाद एक कार्यकर्ताओं ने अपने इस्तीफे सौंप दिए। मंदसौर जिले के ५०, नीमच से ४०, जावरा विधानसभा से १२ और मनासा क्षेत्र के ५ पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे दे दिए हैं। इस्तीफा देने वालों में जिला,ब्लॉक,सेक्टर,मंडलम के पदाधिकारी शामिल हैं। इससे पहले मंगलवार को तीन अन्य नेताओं ने मंदसौर जिला उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह गुर्जर, महिला कांग्रेस अध्यक्ष बबीता सिंह तोमर, जिला कांग्रेस महामंत्री राघवेंद्र सिंह तोमर ने इस्तीफे दिए थे।

पीसीसी सचिव संजय क पूर जाएंगे मंदसौर

इस विरोध को ठंडा करने प्रदेश कांग्रेस सचिव संजय कपूर २४ मई को मंदसौर जाएंगे। वे पिपल्या मंडी में राहुल गांधी की सभा की तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही मीनाक्षी नटराजन से भी चर्चा कर सकते हैं । इस बारे में पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया के बीच भी चर्चा हुई है।

 

मैं अपनी बात संगठन के सामने रखंूगी, संगठन से जुड़ी कोई भी बात सार्वजनिक रूप से नहीं करुंगी।

मीनाक्षी नटराजन राष्ट्रीय सचिव,कांग्रेस

इस्तीफे जैसी कहीं कोई बात नहीं है, सब कुछ हवा हवाई है ।

मानक अग्रवाल प्रभारी,मीडिया विभाग,पीसीसी

Arun Tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned