scriptउमा भारती के रिश्तेदार पर भाजपा का बड़ा एक्शन, ब्राह्मणों को लेकर दिया था विवादित बयान | Pritam Lodhi expelled from BJP after his statement about Brahmins | Patrika News

उमा भारती के रिश्तेदार पर भाजपा का बड़ा एक्शन, ब्राह्मणों को लेकर दिया था विवादित बयान

locationभोपालPublished: Aug 19, 2022 07:17:18 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

भाजपा नेता प्रीतम लोधी भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित..माफीनामा नहीं हुआ कबूल…

bjp_pritam_lodhi.jpg

भोपाल. ब्राह्मणों को लेकर विवादित बातें बोलकर बवाल मचाने वाले भाजपा नेता प्रीतम लोधी पर पार्टी ने सख्त एक्शन लिया है। प्रीतम लोधी ने भले ही अपने बयान के लिए लिखित में माफीनामा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को भेजा था लेकिन इस माफीनामे से प्रदेशाध्यक्ष संतुष्ट नहीं हुए और आखिरकार प्रीतम लोधी पर गाज गिर गई। प्रीतम लोधी को भाजपा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कादित कर दिया गया है। बता दें कि प्रीतम लोधी भाजपा की वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार भी हैं।

 

माफीनामा कबूल नहीं..
इससे पहले ब्राह्मणों को लेकर दिए गए भाजपा नेता प्रीतम लोधी के बयान पर बवाल मचने के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी को भोपाल तलब किया था। जहां प्रदेशाध्यक्ष के सामने प्रीतम ने लिखित में अपना माफीनामा दिया था और ये भी कहा था कि कांग्रेस ने उनके वीडियो को एडिट कर दुष्प्रचार किया है। मैं तो ब्राह्मण समाज का सम्मान करता हूं और जब देवताओं ने ब्राह्मणों की पूजा की है तो मैं कैसे पीछे रह सकता हूं। उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने जो कहा था वो आशाराम, रामरहीम, मिर्ची बाबा जैसे बाबाओं को लेकर बोला था। लेकिन बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष प्रीतम लोधी के माफीनामे से संतुष्ट नहीं हुए और उन्हें भाजपा पार्टी से शुक्रवार शाम को निष्कादित कर दिया गया।

 

यह भी पढ़ें

धमकीबाज थानेदार : बात नहीं मानेगा तो जमीन में जिंदा गाड़ दूंगा, वीडियो वायरल




प्रीतम लोधी के बयान के बाद मचा बवाल
बता दें कि प्रीतम सिंह लोधी ने शिवपुरी में एक सभा के दौरान कहा था कि ‘ये आपको 9 दिन रोजाना 7-8 घंटे पागल बनाते हैं। ये सबसे ज्यादा दान की बात करते है। कहते हैं कि, अगर तुम दान दोगे तो भगवान तुम्हें देगा। पूरा गांव दोगे तो और ज्यादा देगा। उनका कहना था कि, इनकी बातों में आकर महिलाएं अपने घरों से घी, शक्कर, गेहूं, चावल चुरा-चुराकर इनके चरणों में अर्पित करती हैं।’ प्रीतम सिंह के अनुसार, ‘महिलाएं इनकी बातों में इतनी रहती हैं कि, वो दूध, घी, दही अपने बच्चों को खिलाने की बजाय इन्हें दे आती हैं।’ प्रीतम ने आगे ये भी कहा कि, ‘9 दिन ये ब्राह्मण पूरे गांव से सामान-दक्षिणा लेता और 9 दिन बाद रफूचक्कर हो जाता है। ये 9 दिन आपको उल्लू बनाने और बातें करने के आपसे 25 से 50 हजार रुपए भी ले लेते हैं।’बीजेपी विधायक के बयान के बाद ब्राह्मण समाज उनके विरोध में सड़कों पर उतर आया था। ब्राह्मण समाज ने एफआईआर कराने के लिए जहां प्रदर्शन किया, वहीं रन्नौद में गुरुवार को तथा शिवपुरी में शुक्रवार को कोतवाली शिवपुरी में प्रीतम के खिलाफ मामला दर्ज कराया। सागर में भी ब्राह्मण समाज के लोगों ने सिविल लाइन थाने में प्रदर्शन कर बीजेपी विधायक प्रीतम लोधी पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है।

देखें वीडियो-

 

https://youtu.be/VcNSYKDwgRA
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो