scriptकोरोना के कारण सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 10 तक के बच्चों की छुट्टी | private and govt school holiday on 26 january 2022 | Patrika News

कोरोना के कारण सभी स्कूलों में कक्षा 1 से 10 तक के बच्चों की छुट्टी

locationभोपालPublished: Jan 13, 2022 07:39:38 pm

Submitted by:

Manish Gite

सभी स्कूलों में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन होगा, लेकिन कक्षा 1 से 10 तक के बच्चों को सम्मिलित नहीं किया जाएगा…।

school.png

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में कक्षा एक से 10वीं तक के बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। अब इन बच्चों को 26 जनवरी को सभी स्कूलों में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मिलित नहीं किया जाएगा। लोक शिक्षण संचालनालय ने बुधवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं।

 

यह भी पढ़ेंः

कोरोना का बड़ा अटैकः 4 हजार से अधिक नए मामले, 227 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) ने बुधवार को एक आदेश जारी कर कक्षा एक से कक्षा 10 तक के स्टूडेंट्स के लिए 26 जनवरी की छुट्टी की घोषणा कर दी है। सभी जिला शिक्षा अधिकारियों के नाम जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि गणतंत्र दिवस समारोह में कक्षा 10 तक के बच्चों को सम्मिलित नहीं किया जाए।

 

लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त बुधवार को अपने हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा है कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह में सभी शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाएगा, लेकिन कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस कार्यक्रम में कक्षा एक से कक्षा 10 तक के स्टूडेंट्स को सम्मिलित नहीं किया जाएगा।

 

 

dpi2.jpg

कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पेरेंट्स ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने की अपील कर रहे हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार लगातार ऑनलाइन एजुकेशन को टालने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि कोविड की स्थिति पर हम नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा।

 

यह है ताजा स्थिति

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में #Corona के 4037 नए पॉजिटिव केस आए हैं। जिसमें 80 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। प्रदेश में अब तक 227 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर 5.16%‌ व रिकवरी रेट 96.37% है। कोरोना के कुल एक्टिव केस 17,657 हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो