30 हजार की आबादी को झेलनी पड़ रही समस्या

180 मीटर लंबी सड़क पर दर्जनभर स्पीड ब्रेकर्स

भोपाल. मनमाने ढंग से ब्रेकर बनाए जाने से दर्जनभर से अधिक कॉलोनियों के रहवासी मुसीबत झेल रहे हैं। जिस कॉलोनी से होकर सड़क गुजर रही है, उस कॉलोनी के लोगों ने जगह-जगह ब्रेकर बना डाले हैं, जिससे वाहन निकालने में परेशानी हो रही है। बिना अनुमति बनाए गए ब्रेकर्स को हटाने के लिए स्थानीय लोग प्रशासन के पास गुहार लगा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कोलार रोड स्थित फाइन एवेन्यू फेस-1 से होती हुई सड़क आगे जाकर ललिता नगर, आम्र स्टेट, उमा विहार, अलीशा विहार, राजहर्ष कॉलोनी, शकुंतला विहार, सनखेड़ी, बांसखेड़ी तक कई कॉलोनियों को कनेक्ट करती है। इस सड़क से होकर करीब 30 हजार की आबादी आवागमन करती है।

 

स्थानीय लोगों का कहना है कि फाइन एवेन्यू फेस-1 के कुछ लोगों ने 180 मीटर लंबी सड़क पर दर्जनभर स्पीड ब्रेकर बना दिए हैं। थोड़ी-थोड़ी दूरी पर बनाए गए इन स्पीड ब्रेकर्स से वाहनों का निकाल पाना मुश्किल हो रहा है। राजहर्ष निवासी ओमप्रकाश का कहना है कि बीमार या बुजुर्ग को ले जाने में भारी परेशानी होती है। बिना प्रशासनिक अनुमति के बनाए गए ब्रेकर्स को जल्द नहीं हटाया गया तो शिकायत कर हटवाया जाएगा।

पीएनबी मार्ग पर लग रहे सब्जी ठेले शिफ्ट किए जाएंगे
उपनगर के मुख्य मार्ग से लेकर सभी मार्गों पर सब्जी ठेले वालो ने कब्जा कर रखा है, जिससे आवागमन मुश्किल हो गया है। पीएनबी मार्ग व चौराहे पर अघोषित मंडी बन गयी है। यहां खड़े होने वाले सब्जी के ठेले लोगों के लिए मुसीबत बन रहे हैं। इन लोगों द्वारा यहां गंदगी फैलाई जाती है, जिसे देखते हुए नगर निगम जल्द ही सब्जी ठेलों को शिफ्ट करने जा रहा है।

दरअसल, सब्जी और फल के ठेला दुकानदारों को पीएनबी चौराहे से पुलिस लाइन कालोनी मार्ग पर शिफ्ट किया जाएगा। इससे मुख्य मार्ग से अतिक्रमण हटने के साथ ही पुलिस लाइन मार्ग पर फैली गंदगी का भी समाधान हो जाएगा।

निगम अधिकारियों के अनुसार जल्द कार्रवाई की जाएगी। मुख्य मार्ग और चंचल मार्ग सहित पीएनबी मार्ग पर ठेले वालों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। इससे यातायात व्यवस्था गड़बड़ा रही है। मुख्य मार्ग पर ठेले वालों की वजह से बार-बार जाम की स्थिति बनती है। निगम द्वारा कार्रवाई नहीं होने से लगातार संख्या में इजाफा हो रहा है। गांधी नगर में भी ठेला दुकानदारों की वजह से रहवासी परेशान हैं। यहां की पूज्य सिंधी पंचायत ने भी नगर निगम से जल्द से जल्द मार्गों से कब्जे हटाने की शिकायत की है।

Rohit verma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned