scriptProfessor accused of sexually assaulting 100 girls | एनएलआइयू के प्रोफेसर की गंदी हरकत, 100 छात्राओं के साथ यौन शोषण का आरोप | Patrika News

एनएलआइयू के प्रोफेसर की गंदी हरकत, 100 छात्राओं के साथ यौन शोषण का आरोप

राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती को हटाया

 

भोपाल

Published: March 11, 2022 08:55:07 am

भोपाल। राष्ट्रीय विधि संस्थान विश्वविद्यालय —एनएलआइयू के प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगे हैं। गुरुवार को यौन शोषण का आरोप लगाते हुए 500 से अधिक विद्यार्थियों ने उनके केबिन का घेराव कर दिया। विद्यार्थियों ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद विवि के कुलपति ने प्रोफेसर से इस्तीफा मांग लिया जिसपर 23 साल से पदस्थ प्रोफेसर मोहंती को इस्तीफा देना पड़ा। पीड़ित छात्राओं से शोषण के आरोप की शिकायत प्रबंधन तक पहुंच गई थी और प्रबंधन की जांच में प्रोफेसर मोहंती को दोषी माना. इसी के बाद छात्रों ने इस्तीफा देने की मांग की जिसपर कुलपति ने कार्रवाई की।

nliu.png

आरोपी प्रोफेसर तपन रंजन मोहंती के केबिन के बाहर विद्यार्थियों ने कहा कि प्रोफेसर के ऊपर करीब 100 छात्राओं के साथ यौन शोषण का आरोप हैं। विद्यार्थियों ने एक सुर में प्रोफेसर को हटाने की मांग की। मामले की जानकारी लगते ही कुलपति और रजिस्ट्रार प्रोफेसर के पास पहुंचे। विद्यार्थी ने मांग की कि प्रोफेसर तुरंत इस्तीफा दें, तभी वे लोग यहां से जाएंगे।

पीड़ित छात्राओं ने प्रबंधन से मांग की है कि अब पूरे मामले की जांच जिला न्यायाधीश से कराई जाए। उनका कहना कि आफलाइन कक्षाओं के दौरान प्रोफेसर अकेले में छात्राओं को बुलाते थे।

nliu2.jpg

इसके बाद उन्हें अश्लील मैसेज और वीडियो भेजते थे. छात्राओं के पास सबूत के तौर पर ये मैसेजेस अभी भी मौजूद हैं। सभी फैकल्टी सदस्यों के सामने पीड़ित छात्राओं ने बताया कि प्रो. मोहंती उन्हें कैसे मैसज और कमेंट्स भेजते थे।

हालांकि इस दौरान प्रो. मोहंती छात्राओं के आरोपों को झुठलाते रहे पर कुलपति वीरभद्र विजयकुमार ने प्रो. मोहंती को कहा कि वे इस्तीफा दे नहीं तो दूसरे विकल्प के तौर पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद प्रो. मोहंती ने इस्तीफा दे दिया, जिसे कुलपति ने तत्काल स्वीकृत कर लिया।

महिला सशक्तिकरण पर आलेख लिखने से गुस्साए छात्र
एनएलआइयू में विद्यार्थियों और विवि प्रबंधन की बैठक में विद्यार्थियों ने प्रोफेसर का नाम लिए बिना यौन शोषण की शिकायत की थी. इसी बीच अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रोफेसर ने महिला सशक्तिकरण पर आलेख लिख दिया तो छात्राएं गुस्सा गईं. उन्होंने इसका विरोध करते हुए प्रोफेसर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। विद्यार्थियों ने यह भी कहा कि अब प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.