कांग्रेस का वचन पत्र तैयार, कोई नहीं होगा निराश : कमलनाथ

कांग्रेस का वचन पत्र तैयार, कोई नहीं होगा निराश : कमलनाथ

Deepesh Tiwari | Publish: Oct, 13 2018 01:54:48 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 02:11:24 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले छपने के लिए दे दिया गया है...

भोपाल@अरुण तिवारी की रिपोर्ट...

मध्यप्रदेश में होने वाले चुनावों को देखते हुए दोनों पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। आचार संहिता लागू होने के बाद से ही हर पार्टी अपनी तैयारियों में चाहे वो प्रत्याशियों से जुड़ी सूची को लेेकर हो या वचन पत्र को लेकर हो जुट गई है।

इसी सब के चलते शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बताया कि कांग्रेस ने अपना वचन पत्र यानि घोषणा पत्र तैयार कर लिया है।
इस संबंध में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि वचन पत्र को छपने के लिए दिया गया है। और साथ ही उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि हमारे इस वचन पत्र से कोई भी निराश नहीं होगा।

पैराशूट प्रत्याशियों को लेकर ये बोले कांग्रेस अध्यक्ष...
वहीं पैराशूट प्रत्याशियों के मामले पर बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि कोई भी प्रत्याशी जीतने वाला होना चाहिए,चाहें फिर वो बीजेपी का ही क्यों न हो...

वादा भूले...
जबकि कुछ समय पहले ही 17 सितम्बर को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाते हुए वादा किया था कि चुनाव के समय 'पैराशूट' से टपकने वाले नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा था कि चुनाव में केवल सर्वे के आधार पर टिकट फाइनल होंगे। लेकिन सूत्रों के अनुसार राहुल के इस वादे के बावजूद अब विभिन्न दलों से आए नेताओं को प्रत्याशी बनाने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आई पद्मा शुक्ला का भी विजयराघवगढ़ सीट से मंत्री संजय पाठक के खिलाफ चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है।

याचिका खारिज होने पर...
मतदाता सूची के मामले में शिकायत याचिका खारिज होने के मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि हमारी शिकायत से पहले ही आयोग ने लाखों की संख्या में नाम मतदाता सूची से हटा दिए थे...

हमारी शिकायत सही थी इसलिए नाम हटाए गए...
वहीं उनका कहना था कि आयोग ने भी कोर्ट से कहा है कि टेक्स्ट मोड में सूची का दुरुपयोग हो सकता है।

 

MUST READ : कांग्रेस का इन सीटों पर है एकछत्र राज! भाजपा ने लगातार खाई है मात

 

सीएम पर ये बोले कमलनाथ...
वहीं सीएम शिवराज के 13 साल बाद अशोकनगर जाने की सूचना पर कमलनाथ ने तंज कसते हुए कहा कि वो पहले क्यों नहीं गए उन्हें बताना चाहिए,आप उनसे पूछकर मुझे भी बताइए....

कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची दशहरे के बाद होगी जारी...
कांग्रेस प्रत्याशियों की विधानसभा चुनाव के लिए सूची जारी करने के मामले में उन्होंने कहा कि सर्वे और दशहरे के चलते सूची आने में देरी हो रही है। अब कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची दशहरे के बाद जारी होगी।

वहीं जानकारों के अनुसार कुल मिलाकर कांग्रेस प्रत्याशियों की चयन सूची एक बार फिर अटक गई है। जबकि सूत्रों के अनुसार दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की लगातार बैठकों के बाद मध्य प्रदेश की 100 से अधिक सीटों पर उम्मीदवार के नाम को लेकर समिति एकमत हो गई है और अब उन पर सिर्फ मुहर लगाना बाकी है।

इधर, संबित पात्रा ने दी हिदायत...
वहीं दूसरी ओर भाजपा की ओर से संबित पात्रा ने mp बीजेपी के प्रवक्ताओं को हिदायत देते हुए कहा कि वे जनता के सामने बीजेपी का पक्ष मजबूती से रखें।

कांग्रेस पर हो हमलावर...
संबित पात्रा ने हिदायत देते हुए ये भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं की जन जन तक पहुंचाएं। साथ ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहे प्रवक्ता और पैनलिस्ट सिर्फ पार्टी की विचारधारा पर ही बात करें।

विवादित बयान और पोस्ट से बचें प्रवक्ता
उन्होंने ये भी कहा कि प्रवक्ता और पैनलिस्ट मीडिया मैनेजमेंट को दुरुस्त करें। साथ ही पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है उसे मेहनत और ईमानदारी से निभाएं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned