scriptदस रुपए की रसीद से अतिक्रमण को बढ़ावा | Promote encroachment with a receipt of Rs. | Patrika News

दस रुपए की रसीद से अतिक्रमण को बढ़ावा

locationभोपालPublished: Jan 22, 2019 07:49:49 pm

Submitted by:

Rohit verma

जमा हो रहे ठेला व्यवसायी, यातायात व्यवस्था हो रही अवरुद्ध

dovelepment

दस रुपए की रसीद से अतिक्रमण को बढ़ावा

भोपाल/ संत हिरदाराम नगर. संत नगर के ठेले सब्जी व्यवसाइयों ने यहां के व्यापारियों के नाक में दमकर रखा है संत कवरराम सब्जी मंडी शिफ्ट होने के बाद भी यहीं जमा रहते है। मुख्य मार्ग हो या अन्दरूनी बाजार सहित आवासीय कालोनियों में भी सब्जी ठेले, चाट, फुल्की सहित अन्य व्यवसाय किया जा रहा है। जो अब दुकानदारों, रहवासियों व आने-जाने वालों को लिए मुसीबत बनता जा रहा है।

सबसे ज्यादा परेशानी अब पंजाब नेशनल बैंक के आसपास सब्जी मंडी का बाजार लगने लगा है। मुख्य मार्ग के अलावा अंदरूनी मार्गों पर भी सब्जी के ठेले लगे हुए है। निगम अमले द्वारा कोई सख्त कार्रवाई नहीं होने से इनके हौसले बुलंद हैं जिससे शाम तक इनकी संख्या दोगुनी हो जाती है।

राजस्व फायदे को देखकर चुप रहते निगम अफसर
नगर निगम द्वारा ठेले वालों से राशि वसूली जा रही है। जहां जहां ठेले व्यवसायी जमा होते हैं उनके पास जाकर 10 रुपए की रसीद काटी जा रही है। इससे निगम को राजस्व का फायदा हो रहा है। इस वजह से वह ठेले व्यवसाइयों को हटाने की जगह उन्हें लगाने दे रही है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

 

संत नगर के मुख्य मार्गों से भी निकला हुआ मुश्किल
सुबह के समय जहां कुछ ही सब्जी के ठेले इस क्षेत्र में दिखाई देते हैं पर जैसे-जैसे समय निकलता है और शाम होती है तो यह क्षेत्र मंडी का रूप ले लेता है। मार्ग पर कब्जा कर सब्जी के ठेले लगा दिए जाते हंै। जिसके बाद यहां से निकलना तक मुश्किल हो जाता है। शाम से लेकर रात तक इस क्षेत्र में व्यवसाय चलता रहता है। कई बार जाम की स्थिति भी निर्मित होती है।

मुख्य मार्ग पर जमा ठेले व्यवसाइयों को हटाने मेें परेशानी होती है। हम जब भी अमला लेकर जाते हंै वह वहां से गायब हो जाते है कभी-कभी तो हमसे हाथापाई की कर लेते हैं।
रविकांत औदिच्य, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो