गणेश उत्सव में उठेगा प्रॉपर्टी बाजार, अवकाश के बाद भी शुभ मुहूर्त में बुक कर दिए 35 रजिस्ट्री के स्लॉट,

- पिछले वर्ष गणेश उत्सव में थे 1436 एक्टिव केस, इस बार मात्र 26, सोमवार से उठेगा प्रॉपर्टी बाजार, इंतजार में निवेशक और पंजीयन अफसर

- प्रदेश में गणेश उत्सव के दौरान शुक्रवार को ग्वालियर में 18, धार 16, कटनी 13, मुरैना में 16 व जबलपुर में 5 रजिस्ट्री हुई, ये आंकड़ा पंजीयन विभाग के अनुसार है

भोपाल. गणेश उत्सव के शुभ मुहुर्त में रजिस्ट्री कराने के लिए काफी लोगों ने गुरुवार को ही शुक्रवार दोपहर दो बजे तक करीब 35 स्लॉट बुक कर दिए। जब पता चला कि गणेशउत्सव का अवकाश है तो उसके बाद स्लॉट बुकिंग बंद की गई। ये गलती स्लॉट ओपन होने के कारण हुई। सर्विस प्रोवाइडरों के यहां लोगों ने गणेश उत्सव के दिन रजिस्ट्री कराने के लिए फोन किया तो उन्होंने स्लॉट ओपन देख स्लॉट बुक कर दिए। अब ये स्लॉट सोमवार को री-शिड्यूल किए जाएंगे। पंजीयन विभाग की साइट के अनुसार प्रदेश के चार बड़े शहरों में से इंदौर, भोपाल में एक भी रजिस्ट्री दर्ज नहीं हुई, यहां कार्यालय बंद थे। लेकिन साइट के अनुसार ग्वालियर, जबलपुर, मुरैना, धार, कटनी व कुछ अन्य जिलों में करीब 90 रजिस्ट्री गणेश उत्सव के पहले दिन दर्ज की गईं हैं।

जानकारों का मानना है कि इस बार भोपाल में कोरोना के केस पिछले वर्ष गणपति उत्सव के समय से काफी कम हैं। पिछले वर्ष गणपति के आगमन वाले दिन 20 अगस्त 2020 को भोपाल में 1436 एक्टिव केस थे। 162 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। वहीं इस बार 10 सितंबर वर्ष 2021 को भोपाल में एक्टिव केसों की संख्या मात्र 26 ही बची है। प्रतिदिन आ रहे केसों की संख्या भी एक दो में ही सिमट रही है।

पिछले वर्ष संक्रमण का डर था
वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के डर से इन दिनों बाजार भी ज्यादा उठाव पर नहीं था। गणेश उत्सव के दौरान ही करीब 1600 रजिस्ट्री दर्ज की गई थीं। इस बार गणेश उत्सव में शुक्रवार, शनिवार, रविवार तीन दिन अवकाश के बाद भी ये संख्या बढऩे की उम्मीद है। बाजार में बने हुए आवासीय प्रॉजेक्ट में जिस तेजी से लोगों ने रुची दिखाई है। प्लॉटों की खरीद फरोख्त बढऩे के साथ सरकार ने भी बेकार पड़ी जमीनों की नीलामी प्रक्रिया शुरू की है। इन सब से प्रॉपर्टी का बाजार अच्छा खासा बढऩे की उम्मीद है। कोरोना संक्रमण कम होने से आम लोग भी अब तेजीे से अपने काम कर रहा है। रजिस्ट्री की संख्या में इजाफा होगा।

भोपाल टू की प्रॉपर्टी हॉट

इन दिनों भोपाल टू में आने वाली होशंगाबाद रोड, कोलार, कटारा, एमपी नगर, न्यू मार्केट, नेहरूनगर, नीलबड़, भदभदा, अरेरा कॉलोनी की प्रॉपर्टी हॉट प्रॉपर्टी बनी हुई हैं। यहां के प्रोजेक्ट में फ्लैट, ड्यूप्लेक्स और सोसायटियों में प्लॉट की खरीद फरोख्त काफी हो रही है।

प्रवेंद्र तोमर Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned