scriptक्या सोशल मीडिया के माध्यम से चलाए जा रहे हैं सैक्स रैकेट ? | prostitution: rackets run through social media in mp | Patrika News

क्या सोशल मीडिया के माध्यम से चलाए जा रहे हैं सैक्स रैकेट ?

locationभोपालPublished: Jan 22, 2020 11:00:19 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

गिरोह का सरगना सोशल मीडिया को माध्यम से ग्राहकों को लड़कियों की फोटो भेजता था।

क्या सोशल मीडिया के माध्यम से चलाए जा रहे हैं सैक्स रैकेट ?

क्या सोशल मीडिया के माध्यम से चलाए जा रहे हैं सैक्स रैकेट ?

भोपाल. हनीट्रैप के कांड के बाद मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सैक्स रैकट को लेकर कई खुलासे हो चुके हैं। मंगलवार को क्राइम ब्रांच की ने एयरपोर्ट स्थिति एक कॉलोनी में चल रहे एक हाईटेक सैक्स रैकेट का खुलासा किया है। गिरोह का सरगना सोशल मीडिया को माध्यम से ग्राहकों को लड़कियों की फोटो भेजता था और फिर सौदा करता था। सैक्स रैकेट में सोशल मीडिया का प्रयोग होने लगा है।
विदेशी महिलाएं भी गिरफ्तार
एएसपी क्राइम निश्चिल झारिया के अनुसार, इंद्र विहार कॉलोनी स्थिति मकान में छापा मारा गया। वहां के अलग-अलग कमरों में चार युवतियों मिली हैं। इसमें से उज्बेकिस्तान, दो नेपाल की और एक पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। सैक्स रैकट चलाने वाला सरगना पश्चिम बंगाल का है।
टूरिस्ट वीजा पर आई दिल्ली
उज्बेकिस्तान की कॉलगर्ल टूरिस्ट वीजा पर दिल्ली आई थी। दिल्ली में वह मालवीय नगर स्थिति एक किराए के घर में रहती है। वहीं, अजय नाम का एक युवक उसकी दलाली कर रहा था। उसे भोपाल में साजिद ने डेढ़ लाख रुपए के पैकेज पर 15 दिन के लिए बुलाया खा। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि वह दिन में एक बार के 10 हजार और एक रात रूकने के लिए 25 हजार रुपए लेती थी। वहीं, उसके रहने के लिए लग्जरी सुविधाएं थी। साजिद ने उसके लिए मंहगी गाड़ी उपलब्ध कराई थी।

ब्यूटी पार्लर और कॉल सेंटर के नाम पर चल रहे अवैध धंधे
राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों कॉल सेंटर्स पर नौकरी लगाने या ब्यूटी पार्लर में जॉब दिलाने का झांसा देकर देह व्यापार कराया जा रहा है। वहीं, स्पा सेंटर और ब्यूटी पार्लर के नाम पर प्रदेश में सैक्स रैकेट के अड्डे चल रहे हैं। प्रदेश में कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जहां स्पा सेंटर और ब्यूटी पार्लर में इस तरह के अड्डे पकड़े गए हैं।
सोशल मीडिया के जरिए हो रहे हैं सौदे
सैक्स रैकेट क लिए युवतियों को दिल्ली के साथ-साथ देश के अलग-अलग राज्यों से युवतियों को बुलाया जा रहा है। ग्राहकों को सोशल मीडिया पर पहले युवतियों की फोटो भेजी जाती है। उसके बाद जब ग्राहक सोशल मीडिया में भेजी गई तस्वीरों में से किसी लड़की को पसंद करता है तो उसका रेट तय किया जाता है। इस तरह के सैक्स रैकेट के कई मामले राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में आ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो