बजट सत्र से पहले प्रोटेम स्पीकर ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, शिवराज सिंह चौहान भी हुए शामिल

बैठक में बजट सत्र के स्वरूप में विचार विमर्श के किया गया।

By: Pawan Tiwari

Published: 21 Feb 2021, 12:35 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र कल से शुरू हो जाएगा। बजट सत्र से पहले प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में सदन के कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाने के साथ-साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक में बजट सत्र के स्वरूप में विचार विमर्श के किया गया। भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया शामिल थे जबकि कांग्रेस की तरफ से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति और पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह समेत कई नेता मौजूद रहे।

विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को लेकर चर्चा
मध्यप्रदेश के बजट सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को लेकर भी चर्चा की गई है। भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम को अध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया है।

17 साल बाद विधानसभा अध्यक्ष विंध्य से होगा। रीवा के देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम ने रविवार को नामांकन दाखिल किया। वे 4 बार के विधायक हैं। विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव सोमवार 22 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन होना है। हालांकि विधानसभा में विधायकों की संख्या के हिसाब से दोनों पद बीजेपी के खाते में ही जाएंगे। बजट सत्र के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक 22 फरवरी को शाम 7 बजे प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर होगी। बैठक में सरकार को घेरने की रणनीति बनेगी। बजट पर बोलने के लिए कांग्रेस पूर्व मंत्रियों और वरिष्ठ विधायकों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned