scriptअव्यवस्था का विरोध करने व्यवस्था भूले प्रदर्शनकारी, न मास्क दिखा न सोशल डिस्टेसिंग | protest against poor health care | Patrika News

अव्यवस्था का विरोध करने व्यवस्था भूले प्रदर्शनकारी, न मास्क दिखा न सोशल डिस्टेसिंग

locationभोपालPublished: Sep 29, 2020 12:18:50 am

Submitted by:

praveen malviya

– प्रदेश में बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था के विरोध में सड़क पर उतरे कांगे्रसी
– प्रशासन द्वारा अनुमति खारिज कर देने और संक्रमण के खतरे को ताक पर जमा हुई भीड़, रास्ता हुआ जाम, परेशान हुए नागरिक

अव्यवस्था का विरोध करने व्यवस्था भूले प्रदर्शनकारी, न मास्क दिखा न सोशल डिस्टेसिंग

अव्यवस्था का विरोध करने व्यवस्था भूले प्रदर्शनकारी, न मास्क दिखा न सोशल डिस्टेसिंग

भोपाल. प्रदेश में बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन करने उतरे प्रदर्शनकारी खुद ही व्यवस्थाओं को भूल गए। प्रशासन की ओर से रैली की अनुमति खारिज हो जाने के बावजूद प्रदेश की बिगड़ती स्वास्थ्य व्यवस्था का विरोध करने आयोजित कांग्रेस के प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी रेत घाट पर जमा हो गए। इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग की ध”िायां भी उड़ी तो कईयों के चेहरे पर मास्क तक नजर नहीं आया। हालात यह रहे कि सड़क पर अचानक उतरी भीड़ के चलते यू मार्केट से वीआईपी रोड को जाने वाली सड़क भी जाम हो गई और बिना जानकारी लगे से इस रास्ते से गुजरने वाले वाहन चालक एक घंटे से अधिक समय तक परेशान होते रहे।
मध्य क्षेत्र विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों की भीड़ मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़ी तो कमलापार्क पर तैनात भारी पुलिसबल ने प्रदर्शनकारियों को रोक कर गिरफ्तारियां की। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने बताया कि अस्पतालों में कोरोना मरीज के इलाज में घोर लापरवाही की जा रही है मरीज की अन्य गंभीर बीमारियो जैसे हार्ट, किडनी और लिवर के मरीज़ो को कोरोना होने पर डॉ. ध्यान नहीं दे रहे हैं इसी कारण मृत्यु दर बढ़ रही है। वहीं कमिशनखोरी में एक करोड़ 21 लाख के थर्मामीटर, मास्क पांच करोड़ 6& लाख, सेनिटाइजऱ पांच करोड़ 58 लाख एवं ग्लव्ज़ पांच करोड़ 45 लाख रुपए के खरीदे इन चीजों का कहंा-कहां इस्तेमाल हुआ जिसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख होने पर भी स्वास्थ्य सेवाऐं सही तरह से काम नहीं कर पा रही है। सरकारी अस्पतालों की हालत तो और भी खराब हैं ,यहां ऑक्सीजन की कमी है तो ऑक्सीजन की काला बाजारी हो रही है। कोविड-19 के इलाज में उपयोग में आने वाली जीवन रक्षक दवा रेमडेसिविर दवाएं अस्पतालों में उपलब्ध नहीं है इसकी भी काला बाजारी हो रही है। यह दवा कीमतें बढ़ा कर महंगी बेची जा रही है। सरकार कोरोना के नाम पर भ्रष्टाचार कर रही है।
कोरोना पीडि़तों का इलाज निशुल्क करने की मांग करते हुए मसूद ने कहा कि सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों को कोविड-19 के इलाज के लिए अनुमति दी गई है निजी अस्पताल कोरोना से पीडि़त गरीब लोगों का इलाज मोटी रकम लेकर कर रहे हैं। श्यामला हिल्स थाने ने दर्ज किया प्रकरण मध्य क्षेत्र विधायक आरिफ मसूद द्वारा बिना अनुमति बड़ी संख्या में लोगों के साथ प्रदर्शन के मामले में श्यामला हिल्स थाने ने प्रकरण दर्ज किया है। इसमें 12 लोग नामजद हैं 50-60 अज्ञात लोगों पर सरकारी आदेश के उल्लंघन करने, रास्ता रोकने आरोपों पर आईपीसी की धारा 188, &41 एवं 147 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। युवा कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र गोलू यादव, पूर्व पार्षद शाहवर मंसूरी, मेवालाल कनर्जी, सोहेल हुसैन, शेहज़ान अहमद जिम्मी, ऐहतेशाम, कुणाल गजभिय, सूफियान कुरैशी, अनवर पठान, मुबीन शीषगर, भोला, सूफियान गोल्डन आदि को गिरफ्तार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो