डिग्री वैध, इसी से अतिथि शिक्षक के रूप में पढ़ाया, लेकिन परीक्षा पास की तो नियुक्ति नहीं दे रहे

- जीव विज्ञान के सहविषय में पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने किया लोक शिक्षण संचालनालय पर प्रदर्शन

 

By: praveen malviya

Updated: 11 Oct 2021, 11:43 PM IST

भोपाल. जीव विज्ञान के सहविषय में शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण होने के बावजूद नियुक्ति नहीं दिए जाने को लेकर संघर्ष कर रहे शिक्षकों ने सोमवार को लोक शिक्षण संचालनालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने विभाग के सामने मौन धारण करके प्रदर्शन किया और इ'छा मृत्यु की मांग दोहराई।

अभ्यर्थियों ने बताया कि बॉयोलॉजी के सहायक विषय जैसे बायोटेक/माइक्रोबॉयोलाजी/ बायोकेमेस्ट्री को इसके पूर्व जितनी भी भर्तियां की गई सबमें मान्य किया। इन्ही ंविषयों से स्नातकोत्तर किए हुए अभ्यर्थी अतिथि शिक्षक के तौर पर विगत कई सालों से पढ़ा रहे हैं, जब उन्होंने ही पात्रता परीक्षा पास कर ली तो शासन ने नियुक्ति के लिए अयोग्य कर दिया।
अभ्यर्थियों ने बताया कि, उ'च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा पास हम लोग पिछले तीन वर्षो से मानसिक प्रताडऩा का शिकार हो रहे है। हम राÓयपाल महोदय से इ'छा मृत्यु मांग चुके हैं। इतना ही नहीं सभी मध्य प्रदेश के विश्वविद्यालय के कुलपतियों से पूछ चुके है कि क्या हमारी डिग्री अवैध हैं परंतु आज तक कोई जवाब नहीं मिला।

कई आवेदन, कई आरटीआई, धरने और विनती के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है। हम पीड़ा सह कर थक हार चुके है, इसलिए अब कहने को कुछ रहा नही तो मौन धारण कर विरोध प्रदर्शन किया है।

praveen malviya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned