scriptमंगलवार से RTO में ठप रहेगा कामकाज, आज काली पट्टी बांधेंगे अधिकारी-कर्मचारी | protest of rto officials | Patrika News

मंगलवार से RTO में ठप रहेगा कामकाज, आज काली पट्टी बांधेंगे अधिकारी-कर्मचारी

locationभोपालPublished: Dec 16, 2019 11:25:48 am

रीवा और भोपाल के नादरा बस स्टेंड में हुईं घटनाओं से आक्रोश

bhopal_rto.jpg

भोपाल/ नादरा बस स्टेंड और रीवा आरटीओ में परिवहन अमले के साथ हुई अभद्रता और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज परिवहन अधिकारी एवं कर्मचारी मंगलवार से हड़ताल पर रहेंगे। सोमवार को अधिकारी और कर्मचारी काली पट्टी बांधकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करेंगे। रविवार को रीवा के क्षेत्रीय बस स्टेंड में बसों के दस्तावेज जांचने के दौरान बस ऑपरेटर प्रमोद पप्पू ने सहायक वर्ग तीन कर्मी कमलाकांत तिवारी के साथ मारपीट कर दी।

दूसरी घटना देर शाम नादरा बस स्टेंड पर हुई जिसमें चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अशोक बर्मन के साथ अज्ञात आरोपियों ने गालीगलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। इन दोनों घटनाओं की जानकारी संभागीय परिवहन कार्यालय की ओर से प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा एवं परिवहन आयुक्त कार्यालय को मेल पर भेजी गई है। घटना के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने एवं पुलिस जांच शुरू नहीं होने से नाराज परिवहन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने सोमवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

परिवहन विभाग प्रांतीय कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष श्याम यादव ने कहा कि विभाग से लंबे समय से आरटीओ कर्मियों को वर्दी प्रदान करने की मांग की जा रही है लेकिन मांग पूरी नहीं हुई। मारपीट और धमकी देने की घटनाएं बढ़ती जा रही है जबकि पुलिस विभाग जांच अमले को सुरक्षा तक प्रदान नहीं करता। यादव ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक कर्मचारियों को अधिकारियों ने समर्थन देकर हड़ताल में शामिल रहने की भरोसा दिया है।

तेंदुए की खाल की तस्करी में शामिल चौथा आरोपी गिरफ्तार

तेंदुए की खाल की तस्करी में शामिल चौथे आरोपी को वन विभाग के उडऩदस्ते ने रविवार सुबह करोंद मंडी के पास से दबोचा जब वह भोपाल से फरार होने की फिराक में था। वन अमले ने पूछताछ के बाद आरोपी को अदालत में पेश किया जहां से उसे 23 दिसंबर तक जेल भेज दिया गया है।

उडऩदस्ता प्रभारी आरके चतुर्वेदी ने बताया कि, तेंदुए की खाल तस्करी में शामिल ग्राम महोली, अयोध्या रोड निवासी रोहित यदुवंशी पिता जीतमल की पिछले कई दिनों से वन अमले को तलाश थी। आरोपी ग्वालियर में फरारी काट रहा था। रविवार सुबह सूचना मिली की आरोपी रोहित बीती रात किसी खास काम से ग्वालियर से भोपाल आया है और रविवार सुबह अपने घर से भोपाल छोड़कर भागने की फिराक में है। मुखबिर से सूचना मिलने पर वन अमले ने करोंद मंडी में घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के दौरान वनरक्षक यशवंत परिवार, नागेन्द्र मिश्रा, शंकरलाल शर्मा, देवेन्द्र शर्मा, स्थाईकर्मी शारदासिंह परिहार, बबलू कटारे, भीम सिंह ठाकुर और स्टाफ शामिल था।

गौरतलब है कि 21 नवंबर को क्राइंम ब्रांच के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए बैतूल से आए ग्राम सालबर्णी, महाराष्ट्र निवासी सत्यपाल बावले को तेंदुए की खाल सहित गिरफ्तार किया गया था। आरोपी सत्यपाल खाल को बेचने और भोपाल के रितेश गर्ग और रोहित यदुवंशी को डिलीवरी देने वाला था। रितेश को 28 नवंबर को एमपी नगर से, तो एक अन्य आरोपी अब्दुल एहफाज को बैतूल के सालबर्डी से गिरफ्तार किया जा चुका है। तस्करी में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो