scriptशिवराज सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में प्रदर्शन, कई कांग्रेसी गिरफ्तार | Protests against Shivraj government, many Congressmen arrested | Patrika News

शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में प्रदर्शन, कई कांग्रेसी गिरफ्तार

locationभोपालPublished: Jun 12, 2020 04:31:33 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

प्रदर्शन के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार

03_1.png
भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने आज पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया। उपचुनाव से पहले कांग्रेस का यह प्रदर्शन पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश भरने का काम कर रहा है। दरअसल कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह का वीडियो जारी कर कमलनाथ सरकार गिराने का दावा किया है। अब इस मुद्दे को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ और पार्टी के नेता हमलावर बने हुए हैं। इसी मुद्दे को लेकर शुक्रवार पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर ज्ञापन दिया गया।
भोपाल में प्रदर्शन में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा सहित की नेता शामिल हुए तो इंदौर में जिला अध्यक्ष वाकलीवाल सहित अन्य नेताओं ने प्रदर्शन किया। भोपाल में रोशनपुरा चौराहे पर कार्यकर्ताओं ने सोशल डिस्टसिंग में खड़े होकर विरोध जताया तो इंदौर में कार्यकर्ता बेकाबू हो गये और बिना अनुमति के प्रदर्शन करने पर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। काग्रेस का आरोप है कि जनता के द्वारा चुनी हुई सरकार को इस तरह से गिराना लोकतंत्र की हत्या है। लगता अब कांग्रेस इस मुद्दे को उपचुनाव का मुद्दा बनाना चाहती है।
मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से एक ऑडियो वायरल हो रहा है। जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया और अशोकनगर की पूर्व पार्षद रही अनिता जैन के बीच बातचीत की एक ऑडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो 2018 के विधानसभा चुनाव का बताया जा रहा है। इसमें अशोक नगर से आशा दोहरे को प्रत्याशी बनाने के लिये सिंधिया के निज सचिव पुरषोत्तम पाराशर की बात हो रही है। और अनीता जैन 50 लाख रुपये किसी अग्रवाल के घर पहुंचाने की बात कर रही है। हांलांकि ऑडियो में सिंधिया के द्वारा रुपये को लेकर कोई बात नहीं की है।
कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार को ग्वालियर आईजी राजा बाबू सिंह से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा और मांग की है कि वीडियो की जांच कराई जाए और इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाए और जांच के लिये एसआईटी का गठन किया जाए। इससे पहले गुरुवारको कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सरकार को गिराने और शिवराज सिंह के वायरल वीडियो के बाद केन्द्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला था।
https://youtu.be/fXqZ5AHJqJA
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो