scriptविभिन्न मांगों को लेकर वकीलों ने किया प्रदर्शन, ये है प्रमुख मांग | Protests protests over key demands | Patrika News

विभिन्न मांगों को लेकर वकीलों ने किया प्रदर्शन, ये है प्रमुख मांग

locationभोपालPublished: Feb 12, 2019 01:11:00 pm

Submitted by:

Amit Mishra

आज अदालतों में नहीं होगी मुकदमों में पैरवी, प्रतिवाद दिवस मना रहें है वकील

news

विभिन्न मांगों को लेकर वकीलों ने किया प्रदर्शन, ये है प्रमुख मांग

भोपाल@ अजय शर्मा की रिपोर्ट…
बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आव्हान पर आज वकीलों ने विभिन्न मांगों को लेकर अदालतों में मुकदमों में पैरवी नहीं करेंगे। भोपाल जिला अदालत में वकील मुकदमों में पैरवी नहीं होगी। जिला बार एसोसिएशन के सचिव पीसी कोठारी ने बताया कि न्यायालयों में वकीलों के बैठने के लिए समुचित व्यवस्था नए वकीलों को 25 हजार रूपये की सहायता राशि आदि विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को जिला अदालत में वकील मुकदमों में पैरवी नही करेंगे।

 


एसोसिएशन का प्रतिनिधि मण्डल आज दोपहर को जिला एवं सत्र न्यायाधीश को ज्ञापन सौंपेगें। साथ ही राज्य अधिवक्ता परिषद की अनुशंसा पर पैरवी नहीं करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ अन्य कोर्ट में भी वकील पैरवी नहीं करेंगे। मंत्रालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट संजय गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को मंत्रालय में भी अधिवक्ता प्रतिवाद दिवस के चलते काम नहीं करेंगे।

यह हैं मांगें

— अधिवक्ताओं की रक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए।
— अधिवक्ताओं के बैठने के लिए कोर्ट परिसर में व्यवस्था की जाए।
— लायब्रेरी और ई—लायब्रेरी की सुविधा प्रदान की जाए।
— इंश्योरेंस एवं पेंशन की सुविधा दी जाए।
— दुर्घटना की स्थिति में 25 हजार की मदद, मौत होने पर 5 लाख और 5 लाख की बीमारी सहायता दी जाए।

पुलिस कंट्रोल रूम के पास रोकेगी पुलिस
बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आव्हान पर वकीलों ने विभिन्न मांगों को लेकर अदालतों में मुकदमों में पैरवी नहीं करेंगे। वकील अपनी मांगों को लेकर राजभवन जाएगें। बताया जा रहा है कि वकील को राजभवन पहुंचने के पहले पुलिस कंट्रोल रूम के पास रोकने का प्लान तैयार किया है। गौरतलब है कि भोपाल जिला कोर्ट से कुछ वकील अपनी मांगों को लेकर राजभवन जा रहें है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो