scriptहमारा पावर का नशा पूरी तरह उतर चुका है, अब चार नहीं सभी मांगें पूरी करेंगे | Provincial session of MP Associate Veterinary Area Officer Association | Patrika News

हमारा पावर का नशा पूरी तरह उतर चुका है, अब चार नहीं सभी मांगें पूरी करेंगे

locationभोपालPublished: Feb 13, 2019 01:39:21 am

Submitted by:

Bharat pandey

मप्र सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी संघ के प्रांतीय अधिवेशन में पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव बोले

Association

Association

भोपाल। 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बड़ी मुश्किल से लौटी है। जब कोई आदमी फुल पावर में होता है, तो उसे पावर का नशा हो जाता है। जब वह पावर से उतर जाता है तो उसे पता चलता है कि मैंने कौनसी गलतियां की थी। दोबारा पावर मिलने पर वह फूंक-फूंक कर कदम रखता है। आज हम लोगों की भी हालत वही है।

15 साल पहले हम पावर के नशे में रहा करते थे, तब आपकी चार मांगे पूरी की थी, आज हमारा नशा पूरी तरह उतर चुका है, अब चार नहीं सभी मांगें पूरी करेंगे। यह बात पशुपालन मंत्री लाखन सिंह यादव ने मंगलवार को वैशाली नगर स्थित पशु संचालनालय में आयोजित मप्र सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी संघ के प्रांतीय अधिवेशन में कहीं। नाई जाएंगी। मंत्री यादव ने संघ की मांगों पर कहा कि संघ की ग्रेड पे, साप्ताहिक अवकाश सहित सभी मांगे पूरी की जाएगी। कार्यक्रम को जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में मप्र कर्मचारी कांग्रेस के वीरेंद्र खोंगल सहित पशुपालन विभाग के कई अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

1962 नंबर हेल्पलाइन योजना अच्छी, लेकिन यह धरातल पर शून्य है
पशुपालन मंत्री यादव ने विभाग की 1962 नंबर योजना पर कहा कि मैंने भी इस योजना के बारे में सुना है। इसकी असलियत जानने मैने एक दिन इस नंबर पर फोन लगाया। फोन पर मुझसे पूछा, आप कहां से बोल रहे हैं, मैने अपने गांव का नाम बता दिया। इस पर अटेंडर ने बताया कि यह गांव तो कहीं नहीं है, मैने गांव का पता बताया और कहा कि गाय बीमार है, इसलिए तो फोन लगाया है, इस पर अटेंडर सवाल करने लगा, गाय का पेट फूल रहा है क्या, जुगाली कर रही है या नहीं । मैने कहा सभी सवाल आप ही कर लेंगे या डॉक्टर के लिए भी रहने दोंगे। मै इस सेवा की बुराई नहीं कर रहा, बल्कि यह सेवा टेबल वर्क हो सकती है, पर सतही धरातल पर नहीं है। इसे हमें बेहतर बनाना है, ताकि इसका लाभ पशुपालकों को मिल सके।

भाजपा करती रही गाय के नाम पर राजनीति
पशुपालन मंत्री ने कहा कि भाजपा गाय के नाम पर राजनीति करती रही, लेकिन मप्र में गाय की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। प्रदेश में 7 लाख गौवंश निराश्रित है। सडक़ पर घूम रहे गौवंश को संरक्षण देने के लिए अब प्रदेश सरकार ने काम शुरू कर दिया है। हमने एक पॉलिसी बनाई है और इसके तहत पहले चरण में एक हजार गौशालाएं छह से आठ माह में बनाई जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो