scriptपीएस ने खतरे में डाली मुख्यमंत्री समेत कई अफसरों की जान, बेटा यूएस से लौटा फिर भी नहीं कराई जांच | PS of Health Department delayed to conduct corona checkup | Patrika News

पीएस ने खतरे में डाली मुख्यमंत्री समेत कई अफसरों की जान, बेटा यूएस से लौटा फिर भी नहीं कराई जांच

locationभोपालPublished: Apr 07, 2020 07:32:18 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

अब मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस समेत अन्य अफसरों ने अपनी जांच कराई है।

पीएस ने खतरे में डाली मुख्यमंत्री समेत कई अफसरों की जान, बेटा यूएस से लौटा फिर भी नहीं कराई जांच

पीएस ने खतरे में डाली मुख्यमंत्री समेत कई अफसरों की जान, बेटा यूएस से लौटा फिर भी नहीं कराई जांच

भोपाल. कोरोना पॉजिटिव पाई गईं स्वास्थ्य विभाग की पीएस पल्लवी जैन गोविल सवालों के घेरे में हैं। उनका बेटा भारत गोविल 16 मार्च को यूएस से लौटा था, लेकिन पीएस इसे नजरअंदाज कर क्वारंटाइन पीरियड में नहीं गईं। वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सीएस इकबाल सिंह बैंस और डीजीपी वीके जौहरी सहित अन्य अफसरों के साथ बैठकों में मौजूद रहीं। नियमानुसार पीएस को क्वारंटाइन की 14 दिन की अवधि को पूरा करनी थी। उन्होंने ऐसा न करते हुए सीएम व सीएस सहित कई अफसरों की जिंदगी खतरे में डाल दी। अब मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस समेत अन्य अफसरों ने अपनी जांच कराई है।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
खतरे में बुलेटिन टीम
रोजाना कोरोना पर जो हेल्थ बुलिटेन जारी कर रही है उसकी रिकॉर्डिंग के लिए 6 कर्मचारी होते हैं। यह क्रम शुक्रवार तक चला। इस तरह पल्लवी जैन ने इन कर्मचारियों की जान को भी जोखिम में डाला।
बेटे के अमेरिका से लौटने पर दी सफाई
बेटे के अमेरिका से लौटने पर पल्लवी जैन ने सफाई देते हुए कहा कि बेटा 16 मार्च को अमेरिका से लौटा था। सरकार ने 10 मार्च को 12 देशों से आने वाले यात्रियों के बारे में अधिसूचना जारी की थी। इसमें अमेरिका नहीं था। मेरा बेटा 16 मार्च से 30 मार्च तक क्वारंटाइन रहा। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार ने जांच कराई है।
वीणा का बेटा भी अमेरिका से लौटा
स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल डायरेक्टर वीणा सिन्हा का बेटा भी अमेरिका में कोरोना के कहर के कारण भोपाल लौटा, लेकिन वीणा भी क्वारंटाइन नहीं हुईं। वे शनिवार को संक्रमितों की श्रेणी में आ गई हैं।
गोयल की लापरवाही
इंटीग्रेटेड डिसीस सर्विलांस प्रोग्राम के संचालक प्रमोद गोयल 21 मार्च को इंदौर से आए, लेकिन न तो उनकी स्क्रीनिंग हुई न ही कोई जांच को पहुंचा। जबकि वे यहां काम करते रहे। इस दौरान उनसे कई अफसर, डॉक्टर और कर्मचारियों ने उनसे मुलाकात की। अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो