पथ व्यवसायियों के प्रकरणों का परीक्षण 10 दिन में करें

प्रमुख सचिव ने कहा है कि प्रधानमंत्री स्वनिधि हितग्राहियों के बैंक के साथ होने वाले एग्रीमेंट में 50 रूपये के स्टाम्प पर ही किया जाए। योजना में हितग्राही को 10 हजार रूपये का लोन दिया जायेगा।

भोपाल। मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास के प्रमुख सचिव ने सभी नगर निगम आयुक्तों और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पोर्टल में पंजीकृत पथ व्यवसायियों के प्रकरणों का परीक्षण 10 दिन में करें।

उन्होंने कहा कि स्वीकृति की कार्यवाही भी शीघ्र करें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 3 जुलाई को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों को ऋण वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। यह कार्यक्रम एक साथ सभी 378 नगरीय निकायों में आयोजित होगा।

प्रमुख सचिव ने कहा है कि प्रधानमंत्री स्वनिधि हितग्राहियों के बैंक के साथ होने वाले एग्रीमेंट में 50 रूपये के स्टाम्प पर ही किया जाए। योजना में हितग्राही को 10 हजार रूपये का लोन दिया जायेगा। इसके ब्याज का वहन शासन द्वारा किया जायेगा। उन्होंने कहा है कि बैंक अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा करें। प्रमुख सचिव ने कहा कि बैंकर्स से बात कर स्वीकृत प्रकरणों में ऋण वितरण की कार्यवाही जल्द करें। उन्होंने सभी नगरीय निकायों के अधिकारियों से अलग-अलग चर्चा कर योजना के संबंध में अद्यतन स्थिति की जानकारी ली।

दीपेश अवस्थी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned