scriptPublic asking questions to those seeking votes | वोट मांगने वालों से जनता कह रही वोट तो दे देंगे नेताजी! लेकिन... | Patrika News

वोट मांगने वालों से जनता कह रही वोट तो दे देंगे नेताजी! लेकिन...

- वोट मांगने वालों से जनता पूछ रही सवाल

- सड़कों की घटिया मरम्मत बना बड़ा मुद्दा

 

भोपाल

Published: June 25, 2022 10:11:54 am

भोपाल। इस बार निकाय चुनाव में शहर की बदहाल सड़कें बड़ा मुद्दा बनकर सामने आईं हैं। जगह-जगह धंसती और उखड़ी सड़कें महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में मुश्किल साबित हो रही हैं। लोग वोट मांगने के लिए आने वाले प्रत्याशियों से सीधा सवाल कर रहे हैं कि आखिर शहर की सड़कों की दुर्दशा का जिम्मेदार कौन है।

voters_questions.png

वोटर पूछ रहे हैं, नेताजी! वोट तो दे देंगे, पहले ये बताओ कॉलोनी की सड़क कब सुधरेगी। पुराने शहर से लेकर अवधपुरी, करोंद, कोलार, गुलमोहर, शाहपुरा और संबंधित क्षेत्रों में सड़के खराब हैंं। कई कॉलोनियों में तो लोगों ने गेट के बाहर बैनर-पोस्टर टांग दिए हैं कि सड़क नहीं तो वोट नहीं।

सीवेज-पानी की लाइन बिछाने के बाद सीमेंट कांक्रीट व डामर से रोड का कमजोर रेस्टोरेशन बारिश के पहले ही धंसने लगा है। कोलार की राजहर्ष कॉलोनी में सीवेज लाइन के लिए किया रेस्टोरेशन भारी वाहन के दबाव से फिर धंस गया।

रोहित नगर में फोर लेन रोड पर लाइन बिछाने के बाद किया रेस्टोरेशन पांच दिन पहले धंस गया। कुछ हिस्सों पर मोटी गिट्टी भर कर डामर की परत चढ़ा दी गई है। लेकिन ये भी कितनी चलेगी इसकी कोई गारंटी नहीं है।

इन वार्डों में ज्यादा हालत खराब
: इसी सप्ताह वार्ड 52 से जुड़े रोहित नगर फेस एक की फोर लेन सड़क धंस गई। इसके गड्ढे को गिट्टी भरकर छिपाने की कोशिश की जा रही है।

: वार्ड 83 से जुड़े कोलार की राजहर्ष कॉलोनी की सीमेंट कांक्रीट रोड धंस गई है। इसी क्षेत्र में रविवार को फिर सड़क धंस गई।

: चूनाभट्टी से शाहपुरा की ओर वाली वार्ड 51 की सड़क करीब 20 फीट तक गहराई में धंस गई थी।

: कोलार के गिरधर परिसर से सलैया रोड का 80 मीटर तक का हिस्सा कमजोर गुणवत्ता से धंसा था, इससे लोग पहले ही नाराज है।

: कोलार के गेहूंखेड़ा में निगम कार्यालय के पास ही बड़ा गड्ढा हो गया। यहां बड़ा हादसा हो सकता है।

सड़कों की खुदाई शहर में काफी हुई। यदि कमजोर रेस्टोरेशन हुआ तो लोग अभी चुनाव में ही सवाल पूछेंगे। प्रशासन को इसपर विशेष ध्यान देना चाहिए।
- महेश मकवाना, पूर्व पार्षद

पानी व सीवेज लाइन के लिए पूरे शहर को खोद डाला। हमने खुद कमजोर रेस्टोरेशन की शिकायत निगम प्रशासन को की, लेकिन सुनने को तैयार नहीं। जनता तो इसका जवाब मांगेगी।
- संतोष कंसाना, पूर्व पार्षद

एक्सपर्ट व्यू
रिटायर्ड पीएचई इंजीनियर आरबी राय के अनुसार यदि रेस्टोरेशन के बाद रोड धंसती है तो समझ लेना चाहिए कि पूरा ही रेस्टोरेशन इसी तरह किया गया है। ये जानलेवा साबित हो सकता है। रेस्टोरेशन (मरम्मत ) का काम सिर्फ इसे ठेका एजेंसी के भरोसे नहीं छोड़ सकते।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 16,561 नए केसडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में हुए शामिल, पेड़ को बांधी राखी, कहा - वृक्ष की भी होनी चाहिए रक्षाअमरीका: गर्भपात के मामले में फेसबुक ने पुलिस से शेयर की माँ-बेटी की चैट हिस्ट्री, अमरीका से लेकर भारत तक रोष, निजता के अधिकार पर उठे सवालLegends league के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वीजा देगा भारत?, BCCI अधिकारी ने कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.