scriptराज्य में फिर से शुरू होगी जनसुनवाई, पहले की ही तरह मंगलवार का दिन निर्धारित | Public hearing will start again in the state | Patrika News

राज्य में फिर से शुरू होगी जनसुनवाई, पहले की ही तरह मंगलवार का दिन निर्धारित

locationभोपालPublished: Sep 18, 2021 10:12:21 pm

21 सितम्बर से होगी शुरूआत

राज्य में फिर से शुरू होगी जनसुनवाई, पहले की ही तरह मंगलवार का दिन निर्धारित

राज्य में फिर से शुरू होगी जनसुनवाई, पहले की ही तरह मंगलवार का दिन निर्धारित

भोपाल। दो साल बाद मध्यप्रदेश में फिर से जनसुनवाई कार्यक्रम की शुरूआत हो रही है। राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी विभाग प्रमुखों सहित कलेक्टर, कमिश्नरों को आदेश जारी कर दिए हैं। जनसुनवाई कार्यक्रम की शुरूआत 21 सितम्बर से होगी।
राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण जनसुनवाई कार्यक्रम बंद कर दिया गया था। पूर्व में इसके लिए मंगलवार का दिन निर्धारित था। राज्य से लेकर जिला स्तर पर मंगलवार को निर्धारित समय पर जन सुनवाई कार्यक्रम होता था। इसमें कलेक्टर, कमिश्नर, विभागाध्यक्ष कार्यालय स्तर पर सुनवाई होती थी। लोगों के आवेदन लेकर मौके पर ही निराकरण किया जाता था। जनसुनवाई बंद होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ी थी। सरकारी दफ्तरों में लोग आवेदन लिए एक कक्ष से दूसरे कक्ष चक्कर लगाते रहते थे, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही थी। कोरोना नियंत्रण में होने और स्थितियां सामान्य होने के बाद भी सुनवाई न होने पर पत्रिका ने यह मुद्दा उठाया था।
कोविड नियमों का करना होगा पालन –
राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जनसुनवाई के दौरान कोविड -19 नियमों का सख्ती से पालन जरूरी है। इसके लिए मास्क और सेनेटाइजर के साथ सोशल डिस्टेंसिंग भी होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो