scriptपाकिस्तान में एयर स्ट्राइक, जानिए सुबह से अब तक क्या हुआ, देखें Live | pulwama attack revenge IAF air strikes in Pak Live | Patrika News

पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक, जानिए सुबह से अब तक क्या हुआ, देखें Live

locationभोपालPublished: Feb 27, 2019 03:24:14 pm

Submitted by:

Manish Gite

पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक, जानिए सुबह से अब तक क्या हुआ, देखें Live

air strike

पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक, जानिए सुबह से अब तक क्या हुआ, देखें Live

भोपाल। मध्यप्रदेश के ग्वालियर से उड़े मिराज विमानों ने पाकिस्तान की धरती पर तहलका मचा दिया, वहीं जो बमों ने आतंकी ठिकानों पर आफत बरसाई वो बम भी मध्यप्रदेश के जबलपुर में ही बने थे। भारत-पाकिस्तान के मसले पर मध्यप्रदेश के लोगों की भी निगाहें लगी हुई हैं।

patrika.com पर जानिए सुबह से लेकर अब तक क्या-क्या हुआ…।

 

Live Update

3.20 pm

-आज सुबह पाकिस्तान की वायु सेना ने हमला करने की कोशिश की जिसे पाकिस्तान के एक विमान को मार गिराया। इस दौरान भारत का एक मिग 21 क्रैश हो गया। लेकिन, एक पायलट मिसिंग है।
-सुबह पाकिस्तान की वायुसेना ने भारतीय वायुसेना के ठिकानों को टारगेट करने की कोशिश की।

-विदेश मंत्रालय ने बडा़ बयान दिया है।

-प्रेस कांफ्रेस शुरू।

3.15 pm

विदेश मंत्रालय कीप्रेस कांफ्रेस शुरू होने वाली है।
3.00 pm

विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोपहर 3.15 बजे प्रेस कांफ्रेस की जाएगी।

2.50 pm

दोपहर तक पाकिस्तान के भारतीय सीमा में घुसने और भारतीय विमान को गिराने या भारतीय चौपड़ के पाकिस्तानी सीमा में मार गिराने की अपुष्ट खबरों की स्थिति साफ नहीं हो पाई है।
मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन का बयान
एयर स्ट्राइक के बाद मध्यप्रदेश में भी अलर्ट है। गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि प्रदेश भर में पुलिस लॉ एंड ऑर्डर को लेकर मुस्तैद है। संवेदनशील इलाकों पर नजर रखी जा रही है।
मध्यप्रदेश पुलिस सक्रिय
मध्यप्रदेश में सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। शिकायत मिलने पर पुलिस वैधानिक कार्रवाई करेगी। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पूरे प्रदेश में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड औऱ सार्वजनिक स्थानों पर अतिरिक्त चौकसी बढ़ा दी है।

जबलपुर और ग्वालियर सबसे संवेदनशील
मध्यप्रदेश के ग्वालियर और जबलपुर को सुरक्षा के लिहाज से सबसे संवेदनशील माना गया है। क्योंकि ग्वालियर में एयरफोर्सस का स्टेशन है, जहां से मिराज 2000 फाइटर प्लेन ने उड़ान भरी थी और जबलपुर की आयुध निर्माणी फैक्ट्री में 1000 पाउंडर बम बने थे।

यह भी है खास
सुबह से ही घटनाक्रम बदला और पाकिस्तान ने भारतीय विमान को मार गिराने का दावा किया। उधर, भारत ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी फाइटर प्लेन एफ-16 को गिराने का दावा किया गया। जबकि पाकिस्तान ने भारत के पायलट और को-पायलट को पकड़ने का दावा किया है।

– पाकिस्तान ने सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया। इसके बाद हिन्दुस्तान ने भी जबरदस्त जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में हिन्दुस्तान के जवानों के घायल होने की भी खबर आई, जबकि पाकिस्तान ने दावा किया कि हिन्दुस्तान ने पीओके के 6 नागरिक को निशाना बनाया।

– रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्मी चीफ बिपिन रावत, चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर चीफ मार्शल बिरेंद्र सिंह धनोओ और नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा के साथ बैठक की। इस बैठक में आज के हालातों पर चर्चा की गई।

 

सुषमा स्वराज चीन में
मध्यप्रदेश के विदिशा से सांसद एवं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चीन और रूस के साथ बैठकों में व्यस्त रही। स्वराज ने चीन में कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के बारे में हम सभी को जानकारी है। आतंकी हमले में आतंकी संगठन पाकिस्तान स्थित और समर्थित जैश का हाथ है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हुए थे। स्वराज ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि इस तरह के आतंकवादी हमले के खिलाफ सभी देश आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करें।

चॉपर क्रेश की खबर
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में MI-17 चॉपर के क्रैश होने की भी खबर आई। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि हादसे वाली जगह से दो शव बरामद किए गए। बडगाम के एसएसपी ने कहा है कि एयरफोर्स की टेक्निकल, चॉपर के क्रैश होने के कारणों की जांच करेगी। इसके बाद पाक मीडिया में इस विमान दुर्घटना की खबर को पाक के हमले के तौर पर दिखाया जाने लगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो