scriptजेल में बंद कैदियों के लिए अच्छी खबर, अच्छा आचरण दिखाया तो कम हो जाएगी सजा | Punishment will reduce if shown good behavior in mp jail | Patrika News

जेल में बंद कैदियों के लिए अच्छी खबर, अच्छा आचरण दिखाया तो कम हो जाएगी सजा

locationभोपालPublished: Dec 03, 2020 06:19:43 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का ऐलान – जेलों में सुरक्षाकर्मियों की आवास की समस्या दूर की जाएगी

05_1.png

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का ऐलान

भोपाल। मध्यप्रदेश की जेलों में बंद कैदियों (mp jail) के लिए खुशखबरी है। जी हां अगर अब जेल में बंद कैदी अच्छा आचरण और व्यवहार करते है तो कैदियों की सजा में एक महीने की छूट दी जाएगी। ये व्यवस्था पूरे प्रदेश में लागू की जाएगी। इस बात का ऐलान गुरुवार को सेंट्रल जेल गए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने किया है।

https://twitter.com/BJP4MP?ref_src=twsrc%5Etfw

आवासीय परिसर का किया लोकार्पण

जानकारी के लिए बता दें कि भोपाल सेंट्रल जेल में सराहनीय सेवाओं के लिए प्रदेश के 64 जेल अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशस्ति चिन्ह से सम्मानित किया। साथ ही जेलों में कोरोना से बचाव के लिए 13 जेल कर्मियों को भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कोरोना वॉरियर के रूप में ‘डीजी डिस्क’ प्रदान की। इससे पहले भोपाल सेंट्रल जेल में उच्च सुरक्षा इकाई के लिए नवनिर्मित आवासीय परिसर का लोकार्पण किया। इस अवसर पर डीजी जेल संजय चौधरी एवं एडीजी जीआर मीणा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए।

narottam2_1606994550.jpg

11 दिसंबर से 24 दिसंबर की बीच होंगी परीक्षाएं

इस दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में जेल प्रहरी के 282 पदों के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड 11 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच परीक्षा कराई जाएंगी। 17 दिसंबर (अवकाश होने की वजह) को परीक्षा नहीं होगी, बाकी सभी दिन परीक्षाएं होंगी। भोपाल सेंट्रल जेल में पुरस्कार वितरण समारोह से पूर्व भोपाल गैस त्रासदी में जान गंवाने वाले निर्दोष नागरिकों को मौन श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो