Breaking news : नाबालिगों के यौन शोषण का आरोपी प्यारे मियां को भोपाल लाई पुलिस

नाबालिगों के यौन शोषण के आरोपी प्यारे मियां पहुंचा भोपाल, इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट से राजाभोज एयरपोर्ट पहुंचा।

By: Faiz

Updated: 16 Jul 2020, 04:30 PM IST

भोपाल/ कई नाबालिगों के यौन शोषण के आरोपी प्यारे मियां को लेकर पुलिस भोपाल पहुंच चुकी है। आरोपी को पुलिस इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट से राजाभोज एयरपोर्ट लेकर पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक, आरोपी प्यारे मियां को पहले श्रीनगर से दिल्ली लाया गया था। यहां से फ्लाइट के जरिये भोपाल लाया गया है। बता दें कि, यहां आरोपी प्यारे मियां से नाबालिगों से योन शोषण और कई अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर पूछताछ होगी। पुलिस को संदेह है कि, आरोपी से पूछताछ में कई और बड़े खुलासे होंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- बर्बरता पर सियासत : राहुल गांधी और मायावती ने भाजपा को घेरा, सिंधिया और नरोत्तम किया पलटवार


श्रीनगर से हुई थी मियां की गिरफ्तारी

बता दें कि, कई नाबालिगों के साथ योन शोषण का फरार आरोपी पत्रकार प्यारे मियां कई दिनों की जद्दोजहद के बाद आखिरकार बुधवार को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी की गिरफ्तारी मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई के आधार पर संभव हो सकी। प्यारे मियां को गिरफ्तारी मध्य प्रदेश पुलिस के लिए बड़ी सफलता का सबब है। हालांकि, पुलिस के सामने अब अहम सवाल ये है कि, इतनी सख्त निगरानी के बावजूद आरोपी श्रीनगर तक कैसे पहुंच गया। उसके तार कहां कहां तक जुड़े हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- 10 साल के बच्चे ने सिर्फ 30 सेकंड में बैंक से चुरा लिये 10 लाख रुपये, CCTV से हुआ खुलासा


30 हजार रुपये कर दिया गया था इनाम

प्यारे मियां की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एसआईटी गठित की गई थी। साथ ही, प्यारे मियां पर घोषित 10 हजार इनाम को बढ़ाकर 30 हजार कर दिया गया था। प्यारे मियां की गिरफ्तारी के लिए गठित की गई एसआईटी में भोपाल के 6 थानों के एसएचओ, दो डीएसपी और एक अतिरिक्त एसपी शामिल हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP Corona Update : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 19643, अब तक 682 ने गवाई जान

 

news

छापेमारी में पुलिस को मियां के ठिकाने से मिली थी अश्लील सामग्री

5 नाबालिग लड़कियों की शिकायत पर प्यारे मियां के खिलाफ पॉक्सो एक्ट तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके बाद मंगलवार को प्यारे मियां के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र में स्थित आलीशान फ्लैट पर पुलिस द्वारा छापेमारी की गई, जहां से पुलिस को कीमती शराब की बोतलें, दस्तावेज, अश्लील सामग्री और अन्य सामान मिला था।

 

पढ़ें ये खास खबर- नाबालिगों को विदेश भी ले जाता था पत्रकार आरोपी प्यारे मियां, जम्मू-कश्मीर से धराया


ये था मामला

रविवार रात को रातीबड़ थाने में पांच नाबालिग लड़कियों की शिकायत पर प्यारे मियां के खिलाफ पॉक्सो एक्ट तथा अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में एक अन्य व्यक्ति और एक युवती को भी आरोपी बनाया गया है। घटना के बाद से ही प्यारे मियां फरार था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर दस हजार रुपए इनाम घोषित किया था, जिसे बढ़ाकर 30 हजार रुपए कर दिया गया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned