नाबालिगों को विदेश भी ले जाता था पत्रकार आरोपी प्यारे मियां, जम्मू-कश्मीर से धराया

चार नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के आरोपी अख़बार के मालिक प्यारे मियां को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

By: Faiz

Published: 15 Jul 2020, 09:37 PM IST

भोपाल/ राजधानी भोपाल में चार नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के आरोपी अख़बार के मालिक प्यारे मियां को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया गया है। मध्य प्रदेश पुलिस की एक टीम श्रीनगर में अफकार रोज़ के 68 वर्षीय मालिक को हिरासत में लेने पहुंच चुकी है, बता दें कि, आरोपी के सिर पर 30,000 रुपये का इनाम था। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद एसपी (दक्षिण) सांई कृष्णा थोता ने एक साक्षात्कार में बताया कि, मियां पिछले कुछ वर्षों में नाबालिग लड़कियों के साथ यूके, स्विटजरलैंड और थाईलैंड की यात्रा कर चुके हैं। उन विदेश यात्राओं में से कुछ का अप्रत्यक्ष उद्देश्य उनकी बीमारियों का इलाज था। उन्होंने व्यापार-संबंधी यात्रा के रूप में अन्य यात्राएं भी कीं।

 

पढ़ें ये खास खबर- बड़ी खबर : फरार आरोपी पत्रकार प्यारे मियां श्रीनगर से गिरफ्तार, MP पुलिस की बड़ी सफलता


थाने से भाग निकला था आरोपी

रविवार को 68 वर्षीय आरोपी ने भोपाल और इंदौर के बीच स्थित आष्टा में अपनी पजेरो कार छोड़कर छिप गया। वहीं, नाबालिग लड़कियों का एक समूह कुछ देर बाद शहर के सरहदी इलाके में क्षत-विक्षत हालत मिला। जानकारी के मुताबिक, ये वो लड़किया थीं जो स्पष्ट रूप से खो गईं थी। पुलिस उन नाबालिगों को लेकर थाने आ गई। कुछ देर बाद मियां थाने पहुंचे और खुद को उन नाबालिग बच्चियों दादा बताया। हालांकि, पुलिस ने जब उन बच्चियों के माता पिता को बुलाने की बात कही तो, उन्होंने इंस्पेक्टर को रिश्वत देने की भी कोशिश की, लेकिन बाद में वो थाने से वापस लौट आए।

 

पढ़ें ये खास खबर- Fact Check : 'बिहार के बाद अब इस राज्य में भी लगेगा टोटल लॉकडाउन? पढ़िये सही जानकारी


एसपी थोता ने दी जानकारी

थोता ने बताया कि, चार नाबालिगों सहित पांच लड़कियों को भोपाल के रातीबड़ इलाके में भटकते पाया गया था। पूछताछ किए जाने पर, उन्होंने कहा था कि वे एक पार्टी से लौट रहे थे, जहां उनमें से एक का रेप हुआ था। उन्होंने बताया कि, नाबालिग लड़कियों ने चाइल्ड हेल्पलाइन को बताया था कि, ऐसी पार्टियों में कई मौकों पर उनके साथ कई बार बलात्कार किया गया। हमने स्वीटी विश्वकर्मा सहित दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जो युवती नाबालिगों के साथ थी उसके खिलाफ भी पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल, प्यारे मियां कि गिर्तारी हो गई है, लेकिन अन्य आरोपी अब भी फरार हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- अच्छी बारिश का संकेत देते हैं इंडियन बुल फ्रॉग, यहां हजारों की तादाद में निकल रहे हैं दुर्लभ पीले मेंढक


पुलिस रेड में मिली थी महंगी शराब और आपत्तिजनक सामग्री

हालांकि, मामला सामने आने के बाद पुलिस ने प्यारे मियां की तलाश सुरु की। मंगलवार को पुलिस ने भोपाल के श्यामला हिल्स स्थित उनके आवास पर छापेमारी की, जब पुलिस ने उनके फ्लैट की छानबीन की तो वहां पुलिस को महंगी शराब की बोतलों के साथ एक डांस बार था। पुलिस ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी, सेक्स टॉय और अन्य आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की। बता दें कि, मिया की भोपाल और इंदौर स्थित कई प्रॉपर्टियां हैं। इसके अलावा मियां का प्रॉपर्टी डीलिंग के अलावा अफकार नामक अखबार भी चलाते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- जानलेवा साबित हुआ था लॉकडाउन, 70 दिनों में सामने आए सुसाइड के चौंकाने वाले मामले


चाइल्ड लाइन डायरेक्टर ने दी ये जानकारी

चाइल्ड लाइन डायरेक्टर अर्चना सहाय बताया कि, मियां इंदौर में सफाई करने के बहाने नाबालिगों को उनकी अलग-अलग संपत्तियों में ले जाता रहा। पीड़ितों में से एक की दादी भी कथित आरोपी की साथी थी, जो अब पुलिस गिरफ्त में है। उन्होंने कहा कि, 55 वर्षीय दादी की उपस्थिति में सुनिश्चित किया कि, लोग मियां पर शक न करें। पीड़ितों की काउंसलिंग करने वाली सहाय ने कहा कि, पीड़ित नाबालिगों में कुछ तो इतनी छोटी हैं कि, उन्हें इस बात का अहसास भी नहीं था कि उनका शोषण किया जा रहा है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned