scriptASI के घर में जा घुसा 10 फीट लंबा अजगर, फिर हुआ ये… | Python went in the Police ASI home | Patrika News

ASI के घर में जा घुसा 10 फीट लंबा अजगर, फिर हुआ ये…

locationभोपालPublished: Aug 18, 2018 03:37:07 pm

दहशत का माहौल…

Python

ASI के घर में जा घुसा 10 फीट लंबा अजगर, फिर हुआ ये…

भोपाल@मुद्दसीर खान की रिपोर्ट…

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित पुलिस कॉलोनी में शनिवार को अचानक कहीं से एक अजगर आ गया। जिसके बाद क्षेत्र में हंगामा मच गया।

जानकारी के अनुसार अचानक आया ये अजगर संजीव नगर एमआईजी 504 में रहने वाले एएसआई के घर में जा घुसा। जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल बन गया। वहीं घर के सभी लोग बाहर आ गए। घर में घुसा ये अजगर करीब 10 फीट लंबा था।
इसके बाद सर्प विशेषज्ञ शाहिद अली को मौके पर बुलाया गया, जिन्होंने काफी मशक्त के बाद अजगर को सुरक्षित पकड़कर बाहर निकाला।

इधर, SDM कार्यालय में फर्श खोदा:

वहीं इससे पहले यानि शुक्रवार ऐसा ही एक मामला अशोक नगर से भी सामने आया था, जिसमें एक सांप SDM कार्यालय में जा घुसा। जिसके कारण यहां अफरातफरी मच गई। इसके बाद बुलाए गए सपेरों ने उसे कई जगह खोजा पर वह हाथ नहीं आया। यहां तक कि उस सांप की खोज में SDM कार्यालय का फर्श तक उखाड़ दिया गया, लेकिन इसके बावजूद वह सांप नहीं मिला।
MUST READ : Orange Alert for Rain: MP के 11 जिलों में अलर्ट, जानिये क्या है प्रदेश का हाल

शुक्रवार को शाम के समय एसडीएम कार्यालय में अचानक सांप घुस गया। जिसे लोगों ने देख लिया, इसके बाद तो अधिकारी-कर्मचारियों की भीड़ लग गई।
सांप को बाहर निकालने सपेरे बुलाए,तो उन्होंने चंद ही मिनटों में सांप को खोजने के चलते ऑफिस का फर्श तक खोद दिया, लेकिन ढाई घंटे की मशक्कत के बाद भी सांप नहीं मिला, इससे तलाशी का काम देर शाम तक जारी रहा।
प्रत्यशदर्शियों के अनुसार शुक्रवार को शाम पांच बजे कर्मचारियों ने एसडीएम कार्यालय में सांप को घुसते देखा। जानकारी मिलने पर लोगों की भीड़ लग गई और एसडीएम नीलेश शर्मा, तहसीलदार इसरार खान और नायब तहसीलदर सहित अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए।
इसके बाद कर्मचारियों ने फोन लगाकर सपेरों को बुलाया, इससे तीन सपेरे लाठियां लेकर मौके पर पहुंचे और गेट खुलवाकर सांप को ढूंढने का प्रयास किया। सपेरों के मुताबिक एसडीएम रीडर कार्यालय में बल्ब के ऊपर करीब छह फिट लंबा सांप बैठा दिखा, उजाले के लिए बल्ब जलाया तो सांप कागजों में घुस गया। इससे कागजों को हटाया गया और कंप्यूटर हटाए गए, वहीं पास में रखी अलमारी को भी खटखटाया और खोलकर देखा।
ऑफिस की दीवार में पोल दिखी तो सपेरों ने वहां पर फर्श की खुदाई करा दी, लेकिन शाम साढ़े सात बजे तक सांप नहीं मिल सका और तलाशी का कार्य जारी रहा।

अधिकारी-कर्मचारियों में डर, कैसे करेंगे कार्य…
कर्मचारी और सपेरों को दिखने के बाद सांप पकड़ में नहीं आया और बाहर भी नहीं निकला तो अधिकारी-कर्मचारियों में डर दिखा। उनका कहना है कि यदि सांप बाहर नहीं निकल सका तो ऑफिस में काम करते समय डर बना रहेगा, क्योंकि सपेरों ने छह फिट लंबा सांप होना बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो