आवाज की तारीफ सुन एआर रहमान ने लंदन की गलियों में खुद तलाशा इस सिंगर को, जानिए कौन है ये...

ऐश किंग के अंधेरों में तुम चांदनी भर गए... गीत पर झूम उठे यूथ

By: hitesh sharma

Published: 07 Mar 2020, 01:26 AM IST

भोपाल। रबींद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव में प्लेबैक सिंगर ऐश किंग ने परफॉर्मेंस दी। कॉन्सर्ट की शुरुआत हॉफ गर्लफ्रेंड फिल्म के गाने बारिश का पानी... से की। इसके बाद बॉडीगॉर्ड फिल्म के आई लव यू... गीत पर धमाकेदार परफॉर्मेंस दी। तुझको जो पाया तो जीना आया, तेरे लिए दुनिया छोड़ दी है और एआर रहमान के दिल गिरा... सॉन्ग से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले ऐश किंग ने भोपालवासियों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि लंदन में रहने के दौरान कभी सोचा नहीं था कि बॉलीवुड में गाने का मौका मिलेगा। एआर रहमान एक बार लंदन में थे और वे नए सिंगर की तलाश में थे। होटल से जुड़े एक व्यक्ति ने मेरे बारे में उन्हें बताया। मेरी तारीफ सुन वे मुझसे मिले। मैंने उन्हें गाना सुनाया तो उन्होंने तुरंत अगली फिल्म में गाने के लिए बोल दिया। इस तरह दिल्ली-6 में गाने का मौका मिला। इस गाने ने रिज्यूमे का काम किया और आगे गाने मिलने लगे।

आशुतोष गांगुली से लिया ऐश नाम
उन्होंने कहा कि मेरे दादा आशुतोष गांगुली शास्त्रीय गायक रहे। दादा के नाम से ही मेरे नाम का ऐश आया है। मैं पला-बढ़ा लंदन में हूं पर मुझमें भारतीयता कूट-कूट कर भरी है। मुझे हिंदी ठीक से नहीं आती लेकिन हिंदी, गुजराती, मराठी सहित आठ भारतीय भाषाओं में गीत गा चुका हूं। मेरे पिता बंगाली थे और मां गुजराती। शायद इसी का असर मुझे पर है। मैं लंदन में इंग्लिश सॉन्ग्स गाया करता था पर बॉलीवुड में अब तक एक भी इंग्लिश सॉन्ग नहीं गाया। अब 9वीं भाषा इंग्लिश में गाना गानें की बड़ी इच्छा है।

किशोर कुमार का फैन हूं
किशोर कुमार से उनका रिलेशन पूछे जाने और क्या इसको लेकर अच्छा काम करने का प्रेशर होता है? इस सवाल पर ऐश बताते हैं कि किशोर कुमार बहुत दूर के रिश्तेदार हैं। ऐसे में प्रेशर जैसा कुछ नहीं है लेकिन किशोर कुमार का मैं खुद भी फैन हैं और उनके खूब गाने सुनते हूं।

hitesh sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned