राहुल गांधी करेंगे सीएम का फैसला : कमलनाथ, जिसको विधायक चाहेंगे वही बनेगा मुख्यमंत्री : दिग्विजय

राहुल गांधी करेंगे सीएम का फैसला : कमलनाथ, जिसको विधायक चाहेंगे वही बनेगा मुख्यमंत्री : दिग्विजय

Harish Divekar | Publish: Nov, 30 2018 02:10:28 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

बड़े नेताओं के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी सवाल उठ गया

 

- कांग्रेस में कौन बनेगा मुख्यमंत्री की चर्चा
- ११ दिसंबर को आएंगे चुनाव परिणाम

चुनाव परिणाम आने में भले ही ११ दिन का वक्त हो लेकिन बंपर वोटिंग से उत्साहित कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा शुरु हो गई है। कांग्रेस नेताओं ने मान लिया है कि ये मौजूदा सरकार के खिलाफ एकतरफा वोट है। बड़े नेताओं के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी सवाल उठ गया है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा कमलनाथ या ज्योतिरादित्य सिंधिया। कार्यकर्ता इस सवाल पर अपने अपने तर्क भी देने लगे हैं। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि सरकार के खिलाफ नाराजगी का वोट उम्मीद से ज्यादा पड़ा है, इसलिए सरकार तो कांग्रेस की ही बनेगी, मुख्यमंत्री कौन होगा ये पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे। वहीं समन्वय समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह कहते हैं कि कांग्रेस अच्छे बहुमत से सरकार बना रही है, पहले सरकार बन जाए फिर सीएम का चेहरा भी तय हो जाएगा,

जो विधायक चाहेंगे वही मुख्यमंत्री बनेगा।

- कमलनाथ करेंगे आराम, कार्यकर्ताओं का रतजगा-

कमलनाथ ने कहा कि चुनाव में बहुत मशक्कत हो गई है इसलिए वे कुछ दिन आराम करेंगे। भोपाल से जाने से पहले वे कार्यकर्ताओं को स्ट्रांग रुम के बाहर रातभर जागकर ईवीएम की सुरक्षा करने के निर्देश दे गए,ताकि उनमें किसी प्रकार की छेड़छाड़ न हो सके। वहीं मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने भी चुनाव आयोग को आवेदन देकर कहा है कि ईवीएम को रेडियो फ्रिक्वेंसी इंट्रप्शन से बचाने के लिए स्ट्रांग रुम और मतगणना स्थल पर जैमर लगाए जाएं। गुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ समेत विभिन्न क्षेत्रों से ये जानकारी सामने आ रही है कि कुछ जगहों पर मॉक ड्रिल के दौरान जो वोट ईवीएम में डाले गए उनको इरेज नहीं किया गया,इसलिए ये संभावना है कि ईवीएम में कुछ वोट बैलेट रजिस्टर अधिक पाए जाएं,इसलिए मतगणना से पहले नीति बनाकर निर्देश जारी किए जाएं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned