scriptMP में राहुल गांधी की नई टीम घोषित! कमलनाथ ने ऐसे किया इन पर अटैक | rahul gandhi new team in MP | Patrika News

MP में राहुल गांधी की नई टीम घोषित! कमलनाथ ने ऐसे किया इन पर अटैक

locationभोपालPublished: Aug 10, 2018 04:18:24 pm

मप्र कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्विटर के माध्यम से पूछे ये प्रश्न…

MP Chunav Samiti

राहुल गांधी की नई टीम

भोपाल@दीपेश अवस्थी की रिपोर्ट
मध्यप्रदेश में होने वाले चुनावों को देखते हुए दोनों ही पार्टियां लगातार तैयारियों में जुटी हुईं हैं। इसी के चलते मध्यप्रदेश चुनाव समिति का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठन कर दिया है। इस समिति में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह, अजय सिंह, विवेक तनखा समेत अनेक नेता शामिल किए गए हैं।
वहीं दूसरी ओर अपनी रणनीति को तेज धार देते हुए मप्र कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर सीएम शिवराज पर तीखा हमला बोला है। अपने ट्विटर के माध्यम से हमला करते हुए उन्होंने भोपाल के शेल्टर होम में मुकवधिर बालिका के साथ दुष्कर्म पर शिवराज से सवाल किया है।
kamalnath tweet
ट्वीट कर उन्होंने पूछा है कि ये कैसा समृद्ध प्रदेश बना रहे है आप शिवराज जी।
जहां बहन- बेटियां कही भी सुरक्षित नहीं ?
आप जनआशीर्वाद यात्रा में बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं।
मैं आपसे फिर सवाल करता हूँ कि आप प्रदेश के ऐसे सिर्फ़ 5 स्थान बताइये, जहां बहन-बेटियाँ ख़ुद को सुरक्षित महसूस कर सके।
वहीं दूसरी तरफ आज यानि शुक्रवार को दोपहर 3:30 बजे मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस और शोभा ओझा की अगुवाई में मूकबधिर छात्राओं के साथ हुए दुष्कर्म के विरुद्ध बोर्ड आफिस चौराहे पर कांग्रेस की ओर से प्रदर्शन किया जाएगा।
ये है दुष्कर्म का मामला…
मध्यप्रदेश के भोपाल में निजी छात्रावास की आदिवासी मूक-बधिर युवतियों से दुष्कर्म की शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।

पीडि़तों में से एक ने धार में दुष्कर्म का और दो बहनों ने इंदौर में छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है। एक अन्य पीडि़ता की भी काउंसलिंग की जा रही है। धार जिले की ये युवतियां मुख्यमंत्री नि:शुल्क आईटीआई प्रशिक्षण लेने भोपाल आईं थी।
सामने आ रही जानकारी के अनुसार राजधानी भोपाल के अवधपुरी में अश्विनी शर्मा के छात्रावास में रहती थी। वह डरा-धमका कर उनसे दुष्कर्म करता था। इसका खुलासा संचालक की छेड़छाड़ से दुखी होकर धार पहुंची दो युवतियों ने इंदौर में किया। इन्होंने वहां शिक्षक को पीड़ा बयान की। इनके आधार पर पुलिस ने अश्विनी के यहां बंधक दो युवतियां को छुड़ाया। अश्विनी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
आश्रय की आड़ में गंदा खेल…
दो अगस्त को दो युवतियां प्रशिक्षण पूरा कर काउंसलिंग के लिए इंदौर के विजय नगर में मूक-बधिर परामर्श केंद्र पहुंची।

यहां उन्होंने शिक्षक ज्ञानेंद्र पुरोहित व मोनिका पुरोहित को अश्विनी शर्मा के छात्रावासों में चल रही अनैतिक गतिविधियों की बात बताई। अश्विनी के 5 मकानों में 25 से अधिक युवतियां पेइंग गेस्ट थी।
इन्हें सरकारी योजना में किराए का पैसा मिलता था। युवतियों ने बताया कि अश्विनी ने उनसे भी दुष्कर्म की कोशिश की। उसे थप्पड़ मार हम भाग आए। उन्होंने वहां रह रहीं धार की दो अन्य मूक-बधिर युवतियों के बंधक बनाकर दुष्कर्म की जानकारी दी।
कमलनाथ ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र –
छात्रावास में हुई घटना पर ट्विटर से अटैक करने के बाद कमलनाथ ने सीएम शिवराज को पत्र लिखा है। पत्र में लिखा है कि…
प्रदेश में पिछले 10 वर्षों में एनजीओ के नाम पर हज़ारों संस्थाओ की वृद्धि हुई है। ऐसे में पंजीकृत एनजीओ की सूची सार्वजनिक होने के साथ ही अपंजीकृत संस्थाओं का निरीक्षण हो। इसके अलावा किन अपंजीकृत संस्थाओं को सरकारी अनुदान / सहायता मिल रही है, उनकी सूची भी सार्वजनिक हो। साथ ही सारे मामले की सीबीआई जांच हो ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो