scriptराहुल की सभा में भीड़ जुटाने के लिए ‘चलो भोपाल, चलो जंबूरी’ अभियान | Rahul Gandhi's meeting on February 8 | Patrika News

राहुल की सभा में भीड़ जुटाने के लिए ‘चलो भोपाल, चलो जंबूरी’ अभियान

locationभोपालPublished: Feb 07, 2019 02:01:21 am

Submitted by:

Bharat pandey

कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को मिला टारगेट

Rahul Gandhi's meeting

Rahul Gandhi’s meeting

भोपाल। जंबूरी मैदान में आठ फरवरी को राहुल गांधी की सभा के लिए भोपाल के कांग्रेस पदाधिकारियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भीड़ लाने का लक्ष्य दिया गया है। मंगलवार को प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह और जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने सभी को अधिक से अधिक लोगों को लाने का जिम्मा दिया तो मैदानी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने अपने-अपने स्तर पर चलो भोपाल, चलो जंबूरी का नारा देकर एक अभियान के रूप में काम करना शुरू कर दिया।

 

बुधवार को शहर के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने अपनी ताकत झोंक दी। वहीं ग्रामीण कांग्रेस पदाधिकारियों ने किसानों और महिलाओं को लाने पर जोर दिया। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव और से ज्यादा स्थानीय कार्यकर्ताओं की नजर नगरीय निकाय चुनावों पर है। युवा पदाधिकारियों ने इस सभा में अधिक से अधिक भीड़ जुटाने का मन बना लिया है, ताकि यह उनके लिए वरिष्ठ नेताओं की नजर में एक तरह से शक्ति प्रदर्शन हो जाए। जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने बताया कि सभी कार्यकर्ता अपने-अपने स्तर पर लोगों को लाने के लिए मेहनत कर रहे हैं। किसी पर दबाव नहीं है, लेकिन कांग्रेस का सेवक होने के नाते उसे अधिक से अधिक लोगों को इस सभा में शामिल करने का बोला गया है। अवनिश भार्गव का कहना है कि बैठक में मिले निर्देशों के अनुसार हमने निर्णय लिया है कि ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों को लाया जाए। कांग्रेस कार्यकर्ता भी सोशल मीडिया पर भी एक अभियान की तर्ज पर इस सभा का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। कैलाश मिश्रा ने बताया है कि सभा के लिए गुरुवार को फिर बैठक रखी गई है, ताकि हर तरह की जिम्मेदारियां तय की जा सके।

 

 

उत्तर विस क्षेत्र में आठ हजार मतदाताओं के नाम सूची से गायब
भोपाल। उत्तर विस क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 स्थित बाजपेयी नगर के आठ हजार मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल होने से छूट गए हैं। जिला भाजपा विस क्षेत्र उत्तर के प्रभारी मनोज राठौर एवं राकेश कुकरेजा ने इस मामले में बुधवार को उप जिला निर्वाचन अधिकारी मुकुल गुप्ता को दस्तावेज सौंपकर वार्ड का नए सिरे से परिसीमन और छूट हुए मतदाताओं के नाम सूची में दर्ज कराने की अपील की। कुकरेजा ने बताया कि बाजपेयी नगर में नगर निगम की ओर से बने 3245 फ्लैट्स में परिवार रहने आ चुके हैं। इसी प्रकार 55 शेड और 700 झुग्गियों में भी रहने वाले परिवारों के नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो सके हैं। इस प्रकार कुल आठ हजार मतदाता लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर विस के वार्ड नंबर 10 में मताधिकार से वंचित रहेंगे। भाजपा पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि छूटे हुए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करने के बाद बाजपेयी नगर और वार्ड नंबर 10 का नए सिरे से परिसीमन कराया जाए।

इधर, मध्य विस क्षेत्र में भाजपा का लोकसभा चुनाव प्रबंधन
भोपाल। लोकसभा चुनाव में संगठन को मजबूत करने के लिए हमें विधानसभा चुनाव में पैदा हुए मतभेद को भुलाना होगा। संगठन के पदाधिकारी आपस में तालमेल मजबूत करें ताकि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 29 सीटें जीती जा सकें। भाजपा के लोकसभा संसदीय क्षेत्र भोपाल के प्रभारी जसवंत सिंह हाड़ा ने ये बात मध्य विस क्षेत्र में लोकसभा चुनाव प्रबंधन की बैठक में कही। हाड़ा ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव दो दलों या महागठबंधन के बीच होने वाला चुनाव न होकर देश के भविष्य का फैसला करने वाला चुनाव है। हमें अपनी सरकारों के अच्छे कामों को जनता तक ले जाना होगा। उसे अपने नेताओं और अन्य दलों के नेताओं के बीच का फर्क समझाना होगा। एकजुटता हमारी पहचान है और हमें एकजुट होकर सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ जीत हासिल करने के लिए चुनाव मैदान में उतरना है। उन्होंने कहा कि युवा संसद, मेरा घर भाजपा का घर, सैनिक सम्मान समारोह, वाहन महारैली कमल ज्योति, दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि 11 फरवरी को समर्पण दिवस के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करने की रूपरेखा तैयार करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो