राहुल का कैसा रहा परफारमेंस, दिल्ली की टीम ने तैयार रिपोर्ट

राहुल का कैसा रहा परफारमेंस, दिल्ली की टीम ने तैयार रिपोर्ट

Harish Divekar | Publish: Sep, 19 2018 03:00:00 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से 30 मिनट अकेले में की चर्चा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भोपाल के दौरे में परफार्मेंस कैसा रहा इसकी पूरी रिपोर्ट दिल्ली
से आए ३ लोगों की टीम ने तैयार की। टीम के सदस्य मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भी पहुंचे। उन्होंने वहां पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से 30 मिनट अकेले में चर्चा की। राहुल की टीम ने कमलनाथ को राहुल के रोड शो से लेकर कार्यक्रम की कमियों को भी उजागर किया है। हालांकि, उन्होंने कमलनाथ की तैयारियों को सराहा भी है। बताया जा रहा है कि यह फीडबैक रिपोर्ट सीधे राहुल गांधी के पास जाएगी, जिससे मध्यप्रदेश में होने वाले आगे के कार्यक्रमों में आवश्यक सुधार कर राहुल के कार्यक्रम को ज्यादा प्रभावी बनाया जा सके। सूत्रों का कहना है कि टीम ने राहुल के भाषण, अच्छी बातें और कमियों को लेकर जानकारी शामिल की है।

 

 

इधर राहुल ने टिकट के लिए दिया फ्री हैंड, जल्दी बटेंगे टिकट

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली जाने से पहले प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया से चर्चा कर उन्हें मप्र में टिकट के लिए फ्री हैंड दिया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश कांग्रेस विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

इसमें 70 से ज्यादा नाम रखे जा सकते हैं। इनमें मौजूदा विधायकों के साथ सबसे ज्यादा जीत की संभावना वाली सीटें रखी जाएंगी। बड़े चेहरे वाली सीटों पर भी टिकट जल्दी घोषित होंगे, ताकि प्रत्याशी को पूरा समय मिल पाए।

सूत्र बताते हैं कि इसमें सर्वे के आधार पर मजबूत सीटों के टिकट जल्द से जल्द फायनल करने के लिए कहा गया है। कमलनाथ इस मामले में दूसरे दिग्गज नेताओं से भी चर्चा कर चुके हैं। इसलिए इस महीने के अंतिम सप्ताह या आचार संहिता लगने के साथ पहली सूची घोषित करने की रणनीति बनाई जा रही है।

कांग्रेस इस बार पहले सूची घोषित करके भाजपा को सरप्राइज अटैक भी देना चाहती है, क्योंकि अभी तक हर बार कांग्रेस अपने उम्मीद्वार भाजपा की सूची के बाद ही घोषित करती आई है। पिछले तीनों चुनावों में कांग्रेस ने बाद में टिकट घोषित करने की रणनीति अपनाई और विफल हुई। इसलिए इस बार पहली सूची जल्द जारी करने की तैयारी है।

सिंगल पैनल वाले नाम-
कांग्रेस पहली सूची में उन्हीं नामों को घोषित करेगी, जिनमें सिंगल पैनल की स्थिति है। जिन सीटों पर दावेदारों के बीच संघर्ष हैं, वहां पूरे विचार के बाद नाम घोषित किए जाएंगे। कमलनाथ ने अपने सर्वे के जरिए इन सूचियों को फायनल करना तय किया है। कांग्रेस में तीन स्तर पर सर्वे हो रहे हैं, जिनमें समान नाम आने पर ही टिकट की उम्मीद बनेगी।

 

बड़े नेताओं के हस्तक्षेप से फ्री-हैंड

कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सर्वे के आधार पर टिकट फायनल करने की मंजूरी ली है। दरअसल, हर बार बड़े नेताओं का टिकट में इतना दखल रहता है कि कमजोर प्रत्याशियों को भी टिकट मिलता आया है। इस कारण इस बार तीनों सर्वे के कॉमन नाम को ही प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए कमलनाथ ने राहुल से फ्री-हैंड ले लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned