scriptराहुल ने कहा- कमलनाथजी अपना सेल फोन दिखाना, सीएम बोले- शिवराज के भाई का भी कर्ज माफ हुआ | rahul gandhi says waived off loan of shivraj brother | Patrika News

राहुल ने कहा- कमलनाथजी अपना सेल फोन दिखाना, सीएम बोले- शिवराज के भाई का भी कर्ज माफ हुआ

locationभोपालPublished: May 09, 2019 11:18:00 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

राहुल ने कहा- कमलनाथजी अपना सेल फोन दिखाना, सीएम बोले- शिवराज के भाई का भी कर्ज माफ हुआ

kamal nath

राहुल ने कहा- कमलनाथजी अपना सेल फोन दिखाना, सीएम बोले- शिवराज के भाई का भी कर्ज माफ हुआ

भोपाल. किसान कर्ज माफी के मुद्दे पर कमलनाथ सरकार को घेरने की कोशिश में लगी भाजपा को राहुल गांधी ने झटका दिया है। ग्वालियर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ हुआ है। उन्होंने कहा- कर्जमाफी का फायदा मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाई और चचेरे भाई का भी कर्ज माफ हुआ है। राहुल के कहने पर कमलनाथ ने मंच से ही बताया कि शिवराज सिंह के भाई का भी कर्ज माफ हुआ है और उन्होंने कर्ज माफी के लिए अप्लाई किया था।

राहुल ने कहा- कमलनाथ जी अपना सेल फोन दिखाना
ग्वालियर की सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा- हमने किसानों के कर्ज माफी का वायदा किया था। मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार बनने के बाद हमने कर्जमाफी के वादे को पूरा किया। राहुल ने कहा- कमलनाथजी अपना सेल फोन दिखाइए जो आपने मुझे सुबह दिखाए था। उसके सीएम कमलनाथ मंच पर आए और किसानों के कर्ज माफी की लिस्ट पढ़ी और कहा कि शिवराज सिंह चौहान के सगे भाई रोहित सिंह और उनके चाचा के लड़के का भी कर्ज माफ हुआ है। इसके बाद राहुल ने कहा कि इसकी फोटो कॉपी करके आप उनको भेज दीजिए।

सत्ता में नहीं लौटेंगे मोदी
राहुल गांधी ने दावा किया कि ‘नरेंद्र मोदी लौट कर नहीं आ रहे, फ्लॉप शो खत्म, वह घड़ी गई, उनके चेहरे को देख लो, उनकी ऊर्जा को देख लो। उदास से हैं, वह हार रहे हैं चुनाव। इसलिए कांग्रेस को मध्य प्रदेश में पूरी ताकत लगानी है। उन्होंने राफेल सौदे का जिक्र किया और कहा, मेरे पास सबूत है कि चौकीदार चोर है। जब भी बोलता हूं, सबूत लेकर बोलता हूं। फ्रांस के राष्ट्रपति ने बोला था कि हिंदुस्तान के चौकीदार प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कहा था कि हवाई जहाज भारत में नहीं फ्रांस में बनेगा और 526 करोड़ रुपये का हवाई जहाज नहीं खरीदा जाएगा, 1600 करोड़ रुपये का हवाई जहाज खरीदा जाएगा।
जनता के साथ हम करेंगे न्याय
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने पांच साल इस देश के साथ अन्याय किया है। उसके बाद हमने सोचा कि हम अब न्याय करेंगे और हमने 25 करोड़ लोगों को न्याय देने का फैसला किया है। राहुल गांधी ने कहा कि इस योजना के माध्यम से देश के 25 करोड़ लोगों को हर साल 75 हजार रुपए मिलेंगे।
कांग्रेस ने जारी की लिस्ट

शिवराज सिंह के भाई की कर्ज माफी की लिस्ट कांग्रेस ने जारी की है। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा- किसान क़र्ज़माफ़ी को लेकर शिवराज का झूठ हुआ उजागर, उनके ही घर में मिला है क़र्ज़माफ़ी का लाभ। शिवराज सिंह के भाई रोहित सिंह और चाचा के बेटे निरंजन सिंह का भी हुआ कर्जामाफ। शिवराज जी को अपने परिवार की खबर नहीं और बात करते हैं पूरे प्रदेश की?जनता को समझते क्या हो?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो