scriptसंस्कृति, देश और पर्यटन को कनेक्ट करने का माध्यम रेल | Rail a medium to connect culture, country and tourism | Patrika News

संस्कृति, देश और पर्यटन को कनेक्ट करने का माध्यम रेल

locationभोपालPublished: Nov 15, 2021 05:37:01 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के रूप में देश का पहला आइएसओ सर्टिफाइड, देश का पहला पीपीपी मॉडल आधारित रेलवे स्टेशन देश को समर्पित किया गया है।

modi2.jpeg

भोपाल. रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया, इस अवसर पर उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि आज रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के रूप में देश का पहला आइएसओ सर्टिफाइड, देश का पहला पीपीपी मॉडल आधारित रेलवे स्टेशन देश को समर्पित किया गया है। जो सुविधाएं कभी एयरपोर्ट में मिला करती थीं, वो आज रेलवे स्टेशन में मिल रही हैं।


पीएम ने कहा आज का भारत, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए रिकॉर्ड इनवेस्टमेंट तो कर ही रहा है, ये भी सुनिश्चित कर रहा है कि प्रोजेक्ट्स में देरी ना हो, किसी तरह की बाधा ना आए। हाल में शुरू हुआ, पीएम गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान, इसी संकल्प की सिद्धि में देश की मदद करेगा। मोदी ने कहा एक जमाना था, जब रेलवे के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को भी ड्रॉइंग बोर्ड से जमीन पर उतरने में ही सालों-साल लग जाते थे। लेकिन आज भारतीय रेलवे में भी जितनी अधीरता नए प्रोजेक्ट्स की प्लानिंग की है, उतना ही गंभीरता उनको समय पर पूरा करने की है।

https://twitter.com/narendramodi/status/1460194805758058505?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/narendramodi/status/1460165667844354053?ref_src=twsrc%5Etfw
संस्कृति, देश और पर्यटन को कनेक्ट करने का माध्यम


भारतीय रेल सिर्फ दूरियों को कनेक्ट करने का माध्यम नहीं है, बल्कि ये देश की संस्कृति, देश के पर्यटन और तीर्थाटन को कनेक्ट करने का भी अहम माध्यम बन रही है। पहले रेलवे को टूरिज्म के लिए अगर उपयोग किया भी गया, तो उसको एक प्रीमियम क्लब तक ही सीमित रखा गया। पहली बार पर्यटन और तीर्थाटन का दिव्य अनुभव दिया जा रहा है। रामायण सर्किट ट्रेन ऐसा ही एक अभिनव प्रयास है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो