scriptRail passengers will get the products of local cities on the platform | अब ट्रेन यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर ही मिलेंगे लोकल प्रोडक्ट, जानिए कैसे | Patrika News

अब ट्रेन यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर ही मिलेंगे लोकल प्रोडक्ट, जानिए कैसे

भोपाल समेत मुख्य स्टेशनों पर की जाएगी ब्रांडिंग....

भोपाल

Published: April 24, 2022 02:34:29 pm

भोपाल। ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों को अब रास्ते में आने वाले शहरों के लोकल उत्पाद प्लेटफॉर्म पर ही मिलेंगे। डीआरएम सौरभ बंदोपध्याय ने इसके लिए भोपाल सहित मंडल के अनेक स्टेशनों पर लोकल प्रोडक्ट की मार्केटिंग करने की लंबित योजना को शुरू करवा दिया है। बंदोपध्याय ने बताया कि इसके लिए स्टेशनों पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें स्थानीय उत्पाद, हस्तशिल्प, हथकरघा निर्मित सामग्रियों को शामिल किया जाएगा। इन सामग्रियों से यात्रियों को अवगत कराया जाएगा। यदि वे लेने के इच्छुक होंगे तो कम से कम दामों में उन्हें ये सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। भोपाल स्टेशन पर जरी जरदोजी काउंटर शुरू हो गया जबकि 25 अप्रेल से एक स्टेशन एक उत्पाद योजना के तहत बाकी उत्पाद मुहैया कराएंगे।

oo_5834782_835x547-m.png
Rail passengers

स्टेशनों पर ये प्रोडक्ट मिलेंगे

सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित ने बताया कि हरदा, इटारसी, होशंगाबाद, रानी कमलापती, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा, बीना, अशोक नगर, गुना, शाजापुर, ब्यावरा राजगढ़, शिवपुरी, रुठियाई स्टेशनों पर स्थानीय उत्पाद, हस्तशिल्पों, हथकरघा सामग्रियों जैसे स्थानीय क्षेत्रों में प्रचलित उत्पाद, लकड़ी के खिलौने, हैंडलूम, शोपीस, साड़ियां इत्यादि को बढ़ावा देने के मकसद से प्रदर्शनी केरूप में स्टालों को जगह दी जाएगी।

अब चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

रतलाम रेल मंडल ने गर्मियों की छुट्टियों और ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। 29 अप्रैल से महू (डॉ. आंबेडकर नगर) से दिल्ली के लिए सुपर फास्ट स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन (09301/09302) चलने जा रही है।खास बात ये है यह अप्रैल से जून तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन के दोनों तरफ से कुल 14 फेरे होंगे। इस ट्रेन में 2 सेकंड एसी, 4 थर्ड एसी, 8 स्लीपर और 4 सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे।वही छत्तीसगढ़ रेलवे द्वारा 22 ट्रेनों को मई तक रद्द किया गया है, इसमें भोपाल और ग्वालियर के रूट से होकर जाने वाली ट्रेनें भी शामिल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

NIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.