scriptइंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस का 7 मार्च से बदलेगा समय | railway news latest train condition in MP | Patrika News

इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस का 7 मार्च से बदलेगा समय

locationभोपालPublished: Mar 06, 2020 01:19:13 pm

रेलवे प्रशासन का फैसला

indian railways

अब टिकट कैंसिल करने पर कट जाएंगे 15 रुपए, कैंसिलेशन चार्ज के साथ हेल्पलाइन नंबर पर बात से भी कटेंगे रुपए

रेलवे ने 07 मार्च से गाड़ी संख्या 22191 इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस के समय में संशोधन किया गया है। गाड़ी संख्या 22191 इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस इंदौर स्टेशन से अपने वर्तमान निर्धारित समय 6.40 बजे की बजाय 7.30 बजे जबलपुर स्टेशन के लिये प्रस्थान करेगी। इस तरह यह गाड़ी संत हिरदाराम नगर स्टेशन पर रात 11.05 मिनट, भोपाल स्टेशन पर रात 11.25 और हबीबगंज स्टेशन पर 11.45 बजे पहुंचेगी।
भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच

रेलवे द्वारा अतिरिक्त यातायात को क्लियर करने के लिए गाड़ी संख्या 19712-19711 भोपाल-जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस में एक स्लीपर कोच दोनों दिशाओं में अस्थाई तौर पर लगाने का निर्णय लिया गया है। गाड़ी संख्या 19712 भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस में 1 अप्रैल तक और गाड़ी संख्या 19711 जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस 31 मार्च तक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

सभी अवकाश दिनों में बिजली बिल भुगतान केन्द्र खुलेंगे


मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के अंतर्गत 10 मार्च होली, 14 मार्च रंगपंचमी, दूसरे शनिवार25 मार्च, गुड़ी पड़वा, चैती चांद एवं 29 मार्च रविवार को बिजली बिल भुगतान केंद्र खुले रहेंगे। भोपाल शहर वृत्त के अंतर्गत चारों शहर संभाग एवं पश्चिम, पूर्व, दक्षिण एवं उत्तर संभाग के अंतर्गत सभी जोनल कार्यालय और दानिश नगर मिसरोद, मण्डीदीप में बिल भुगतान केंद्र अवकाश दिवस में भी खुले रहेंगे।

शासकीय सेवकों को मुंबई के मध्यलोक में मिलेगी आवास सुविधा


बीमारी का इलाज कराने के लिए मुंबई जाने वाले प्रदेश के शासकीय और अद्र्धशासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को परिवार सहित मुंबई स्थित मप्र सरकार के भवन मध्यलोक में ठहरने की सुविधा दी जाएगी। यह सुविधा उन्हें वहां लगने वाले किराए में 40 प्रतिशत डिस्काउंट के रूप में मिलेगी। इस सुविधा को प्राप्त करने के लिए मध्य प्रदेश के अस्पताल के सरकारी डॉक्टर का मेडिकल सार्टिफिकेट मध्यालोक मुंबई में चैक इन करते समय प्रस्तुत करना होगा।
बकाया नहीं चुकाया तो होगी संपत्ति कुर्क, कटेंगे नल कनेक्शन


नगर निगम के अमले ने गुरुवार को 30 बकायादारों की संपत्ति कुर्क की। 126 बकायादारों के नल कनेक्शन काटे विच्छेद करने की कार्रवाई। जोन 01 में 08 बकायादारों की संपत्ति कुर्क की और 07 बकायादारों के नल कनेक्शन काटे गए। निगम प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वह अपने बकाया करों का भुगतान शीघ्रतापूर्वक नगर निगम में करें और शहर के विकास में सहयोग प्रदान करें। 31 मार्च 2020 के बाद 15 प्रतिशत अधिभार लगेगा।
जोन 06 के जोनल अधिकारी ने वार्ड क्रमांक 26 में क्षेत्रीय प्रबंधक मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम सैर सपाटा भोपाल को बकाया सेवा प्रभार की राशि 31 लाख 82 हजार 119 रुपए नगर निगम में जमा करने के लिए नोटिस दिया है। इसी तरह बिसनखेड़ी स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के कुलपति को भी स्मरण पत्र जारी कर सेवा प्रभार की राशि जमा कराने के लिए कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो