scriptखुशखबरी: AC कोच में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, नहीं देना पड़ेगा बेडरोल का चार्ज | Railway: Now AC coach will not charge Rs 25 for bedroll | Patrika News

खुशखबरी: AC कोच में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, नहीं देना पड़ेगा बेडरोल का चार्ज

locationभोपालPublished: Sep 24, 2020 11:57:59 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

जारी किया गया आदेश…..

photo6296279596621998979.jpg

Railway

भोपाल। एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि अब एसी में सफर करने वाले लोगों को बेडरोल के लिए 25 रुपए नहीं देने होंगे। बता दें कि मार्च के महीने से शुरू हुए कोरोना संक्रमण के चलते ट्रेनें पूरी तरह से बंद थी लेकिन जब एक बार फिर से ट्रेनें शुरु हुई तो रेलवे अब तक एसी कोच में सफर करने वाले प्रति यात्री से लगातार बेडरोल का किराया 25 रुपए वसूलता रहा।

Workers are unable to harvest crops due to lack of running trains
IMAGE CREDIT: patrika

वहीं बात भोपाल स्टेशन की करें तो यहां पर 25 मई से लेकर अब तक करीब 105 दिनों में 80 यात्रियों ने हर दिन एसी श्रेणी का टिकट लिया और उनसे बेडरोल का चार्ज वसूला जाता रहा। वहीं अब कर्मचारियों के फीडबैक मिलने के बाद इसे हटाने का निर्णय लिया गया है। भोपाल से विभिन्न ट्रेनों की एसी श्रेणी में सवार होने वाले यात्रियों से ही अब तक 2,10000 रुपए वसूल चुका है। लंबे समय बाद रेल मंत्रालय के अधिकारियों को बेडरोल का चार्ज हटाने की याद आई और आदेश जारी हो सका।

कोरोना के चलते नहीं दिए जा रहे बेडरोल

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते अभी ट्रेनों के एसी कोच में बेडरोल नहीं दिए जा रहे है लेकिन 25 मई से शुरू हुई ट्रेनों में लगातार एसी कोच के यात्रियों 25 हर टिकट पर बेडरोल के लिए जा रहे हैं। हाल ही में जब 40 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया, तब रेल अधिकारियों को इस बात का ख्याल आया कि बेडरोल नहीं दिए जाएंगे, तब जाकर ये फैसला लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो