scriptचलती ट्रेन में महिला यात्री ने किया ट्वीट, रेलवे ने 33 मिनट में सीट पर उपलब्ध कराया 500 एमएल गर्म दूध | Railway provided 500ml hot milk to the seat in 33 minutes | Patrika News

चलती ट्रेन में महिला यात्री ने किया ट्वीट, रेलवे ने 33 मिनट में सीट पर उपलब्ध कराया 500 एमएल गर्म दूध

locationभोपालPublished: Oct 16, 2019 09:36:13 pm

सुबह 7.07 बजे किया ट्वीट, रेलवे ने 7.40 बजे बी-2 कोच में पहुंचा दिया दूध, लखनऊ जंक्शन से मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस की घटना

भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों की तत्परता

भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों की तत्परता

भोपाल। भारतीय रेलवे इन दिनों ट्विटर पर किस कदर एक्टिव है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पुष्पक एक्सप्रेस में अपनी एक साल की बच्ची के साथ यात्रा कर रही एक महिला ने जब रेलवे को ट्वीट कर 500 ग्राम गर्म दूध उपलब्ध कराने की गुजारिश की तो रेलवे ने ना सिर्फ तत्काल रिप्लाय दिया बल्कि 33 मिनट के अंदर महिला की सीट पर गर्म दूध भी उपलब्ध कराया।

हालांकि नेहा के इस ट्वीट पर कई लोगों के रिएक्शन आए। कुछ ने रेलवे को उनकी सर्विस के लिए सराहा तो कुछ लोगों ने इसे ट्विटर की सुविधा का दुरुपयोग बताया। वहीं कुछ लोगों ने तो रेलवे को यह तक सुझाव दे दिया कि रेलवे को हर कोच में एक गाय की व्यवस्था करनी चाहिए।

 

भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों की तत्परता

एक साल की बेटी के साथ सफर कर रही थी नेहा

महिला यात्री नेहा सिंह अपनी एक साल की बेटी के साथ 12533, पुष्पक एक्सप्रेस में उन्नाव जंक्शन से मुम्बई छत्रपति शिवाजी टर्मिनस तक बी-2 कोच में सफर रहीं थीं। ट्रेन के हबीबगंज से गुजरने के बाद नेहा ने सुबह 7.07 बजे रेलवे को ट्वीट कर 500 ग्राम गर्म दूध उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। ट्वीट में नेहा ने भारतीय रेलवे व पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम को मेंशन किया। ट्रेन का अगला स्टॉपेज इटारसी जंक्शन था।

जीएम ने 7.15 बजे डीआरएम भोपाल को ट्वीट कर इस मामले में मदद करने को कहा। वहीं 7.19 बजे डीआरएम ने सीनियर डीसीएम कमर्शियल को यह मामला फॉरवर्ड किया। इसके बाद 7.32 बजे सीनियर डीसीएम ने इटारसी स्टेशन के डिप्टी एसएस कमर्शियल राजेश शर्मा को महिला यात्री की मदद के निर्देश दिए।

 

भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों की तत्परता

इटारसी पहुंचते ही सीट पर उपलब्ध कराया गर्म दूध

सुबह 7.40 बजे जैसे ही ट्रेन इटारसी स्टेशन पहुंची तो पेंट्री मैनेजर सागर एक बॉटल में गर्म दूध लेकर यात्री के पास पहुंचा। जिसके बाद सुबह 8.13 बजे नेहा ने ट्वीट के जरिए रेलवे का आभार जताया। इस मामले में भोपाल रेल मंडल के सीनियर डीसीएम (कमर्शियल) अनुराग पटेरिया ने बताया कि रेलवे के लिए हर रेल यात्री महत्वपूर्ण है। हर यात्रियों की हर संभव मदद का प्रयास करते हैं।

 

भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों की तत्परता

यात्रा करते समय रेलवे से ऐसे मांग सकते हैं मदद

अगर आपको भी यात्रा के दौरान किसी भी तरह की समस्या है तो आप ट्विटर पर @RailwaySeva, @RailMinIndia और @PiyushGoyal को टैग, मेंशन कर मदद मांग सकते हैं। मदद मांगते वक्त ट्रेन नंबर, पीएनआर और सीट नंबर जरूर लिखें। इसके बाद रेलवे खुद संबंधित जोन, डिवीजन व विभाग को यह ट़्वीट फॉरवर्ड कर यात्री की मदद करेगी।

भोपाल रेल मंडल के अधिकारियों की तत्परता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो