scriptRRB JE result 2019: आज जारी होगा रेलवे भर्ती बोर्ड का रिजल्ट! यहां करें आसानी से चेक | Railway recruitment board RRB JE CBT 1 Result 2019 check | Patrika News

RRB JE result 2019: आज जारी होगा रेलवे भर्ती बोर्ड का रिजल्ट! यहां करें आसानी से चेक

locationभोपालPublished: Aug 08, 2019 04:34:36 pm

Submitted by:

Faiz

RRB JE Prelims Exam 2019 : रिजल्ट जारी होने के बाद, जो उम्मीदवार RRB JE Prelims Exam 2019 के लिए उपस्थित हुए थे, वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर आरआरबी जेई परिणाम 2019 चेक कर सकेंगे। रिजल्‍ट आरआरबी की सभी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर देखा जा सकेगा।

rrb result 2019

RRB JE result 2019: आज जारी होगा रेलवे भर्ती बोर्ड का रिजल्ट! यहां करें आसानी से चेक

भोपालः मध्य प्रदेश समेत देशभर से सभी रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जूनियर इंजीनियर (जेई) के परिणामों ( result ) का इंतजार करने वाले परीक्षार्थियों ( Examinees ) का इंतेज़ार बस कुछ ही देर में खत्म होने वाला है। जेई परीक्षा ( JE exam ) में शामिल हुए उम्मीदवार जल्द ही अपने एग्जाम रिजल्ट ( Exam result ) देख सकेंगे। आरआरबी सीबीटी की आंसर-की पहले ही जारी कर चुका है और अब कुछ ही देर में वो रिजल्ट घोषित करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले ये बात सामने आई थी कि, परिणाम बुधवार 7 अगस्त जारी होंगे, लेकिन एक बोर्ड अधिकारी द्वारा एक हिन्दी वेबसाइट को दी जानकारी के मुताबिक, रिजल्ट गुरुवार को जारी हो सकेगा।

 

रिजल्ट जारी होने के बाद, जो उम्मीदवार rrb JE Prelims Exam 2019 के लिए उपस्थित हुए थे, वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर आरआरबी जेई परिणाम 2019 चेक कर सकेंगे। रिजल्‍ट आरआरबी की सभी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर देखा जा सकेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- दूध के नाम पर बाज़ार में बिक रहा है ज़हर, इस तरह असली और नकली की करें पहचान

 

 

आरआरबी ने 13,538 रिक्तियों के लिए भर्ती करने के लिए सभी रेलवे भर्ती बोर्डों के कई परीक्षा केंद्रों पर 22 मई से 02 जून, 2019 तक जूनियर इंजीनियर के लिए शुरुआती परीक्षा 2019 का आयोजन किया गया था। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, RRB JE Result CBT 1 2019 को अंतिम रूप दिया जा रहा है और जल्द ही CBT-2 के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी जाएगी।


बोर्ड अधिकारी के मुताबिक, भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड किसी भी समय रेलवे जूनियर इंजीनियर का रिजल्ट घोषित कर सकता है। ऐसे जिन स्‍टूडेंट्स ने भी ये परीक्षा दी है, वे ऑफिशयिल वेबसाइट rbcdg.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद दूसरे स्टेज की परीक्षा की तारीख बताई जाएगी, जिसमें छात्रों से 150 सवाल पूछे जाएंगे और परीक्षा को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 120 मिनट का समय दिया जाएगा। परीक्षा में पास होने के लिए परीक्षार्थी को कम से कम 40 से 60 फीसदी तक अंक लाने होंगे। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया में सफल होने वाले व्यक्ति को ही सफल उम्मीदवारों में चुना जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- Eyes heart connection : दिल का हाल बताती हैं आंखें, इस तरह पता लगाया जा सकता है व्यक्ति का स्वभाव

 

पास होने के लिए चाहिए इतने मार्क्‍स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो