script

रेलवे का बदला रूट-पांच दिन नहीं चलेगी इस रूट पर ट्रेन

locationभोपालPublished: Dec 18, 2021 11:04:39 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

यात्री ट्रेनों की अवधि को रेलवे ने चार दिन और बढ़ा दिया है।

रेलवे का बदला रूट-पांच दिन नहीं चलेगी इस रूट पर ट्रेन

रेलवे का बदला रूट-पांच दिन नहीं चलेगी इस रूट पर ट्रेन

अशोकनगर. 18 दिन के लिए रद्द की गई रूट की चार यात्री ट्रेनों की अवधि को रेलवे ने चार दिन और बढ़ा दिया है। साथ ही दिन में चलने वाली साबरमती एक्सप्रेस भी अब पांच दिन गुना-बीना के बीच नहीं चलेगी। इससे जिले के लोगों को इस अवधि में ट्रेन सुविधा से वंचित रहना पड़ेगा। बीना से कंजिया के बीच चल रहे रेलवे लाइन दोहरीकरण के लिए इन ट्रेनों को बंद किया गया है।
रेलवे ने जारी किया आदेश
रेलवे ने आदेश जारी कर अहमदाबाद-दरभंगा और दरभंगा अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस को 20 से 2३ दिसंबर तक और अहमदाबाद-वाराणसी व वाराणसी-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस को 21 से 24 दिसंबर तक गुना-बीना के बीच रद्द कर दिया है। इससे इस अवधि में यह चारों साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन बीना, निशातपुर, मक्सी के रास्ते निकलेंगी। वहीं नागदा-बीना व बीना-नागदा ट्रेन और ग्वालियर-भोपाल व भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस को 18 दिन के लिए गुना तक चलाने का निर्णय लिया था, लेकिन 24 दिसंबर तक इस अवधि को बढ़ा दिया है। इससे यह चारों ट्रेनें बीना न आकर गुना तक ही चलेंगी और गुना से ही वापस लौटेंगी।
स्थिति 24 घंटे में रुट पर अब सिर्फ एक ट्रेन
जहां लॉकडाउन से पहले गुना-बीना रूट पर करीब 40 यात्री ट्रेनें चलती थीं, लेकिन लॉकडाउन के बाद बहुत कम संख्या में ही ट्रेनें चालू हुईं। जिनमें से रूट पर चारों साबरमती, नागदा-बीना-नागदा व भोपाल-ग्वालियर-भोपाल इंटरसिटी बंद हैं, वहीं भोपाल-जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस भी 28 दिसंबर तक बंद है। इससे प्रतिदिन चलने वाली ट्रेनों में रूट पर 24 घंटे में सिर्फ एक यात्री ट्रेन बची है, इससे अब रात के समय रूट पर सिर्फ दयोदय एक्सप्रेस ही चलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो