scriptइन 8 खेलों के खिलाड़ियों को सफर के दौरान रेलवे देगा कन्सेशन | Railway will give concession during travel in these 8 games | Patrika News

इन 8 खेलों के खिलाड़ियों को सफर के दौरान रेलवे देगा कन्सेशन

locationभोपालPublished: Aug 27, 2016 02:29:00 pm

रेलवे ने आठ खेल खेलने जाने वाले खिलाडि़यों को टिकट पर रियायत देने का निर्णय लिया है।

Railway,concession,players,travel,8 games,indian

Railway,concession,players,travel,8 games,indian railway


भोपाल/रतलाम. रेलवे ने आठ खेल खेलने जाने वाले खिलाडि़यों को टिकट पर रियायत देने का निर्णय लिया है। इस निर्णय को लागू करते हुए पश्चिम रेलवे सहित देशभर के मुख्य वाणिज्य मैनेजरों को इसकी सूचना दे दी है। देशभर में खेलने जाने के लिए खिलाड़ी के पास उस खेल से जुडे़ राष्ट्रीय संगठन का प्रमाणपत्र होना इसके लिए जरूरी होगा।

यद है मुख्य बातें
रेलवे बोर्ड से जुडे़ एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय युवा व खेल मंत्रालय ने सिफारिश की थी कि देश में खेल भावना जागृत करने के लिए जरूरी है कि खिलाडि़यों को परिवहन में विशेष छूट दी जाए। इसके बाद रेलवे बोर्ड ने इस पर विचार किया व आठ खेलों के खिलाडि़यों को खेलने जाने पर आरक्षित व सामान्य टिकट में रियायत देने का निर्णय लिया।

मंडल में इस निर्णय से खेल से जुडे़ खिलाडि़यों को बड़ा लाभ होगा। बाक्सिंग व टेबल टेनिस में लंबे समय से खिलाड़ी देशभर में खेलने के लिए जाते हैं। इसके अलावा बास्केट बॉल में तो राष्ट्रीय स्तर पर रतलाम की टीम का नाम लंबे समय तक रहा है।

इन खेल पर रियायत
बास्केट बॉल, लांग टेनिस, जूडो, त्वाईकांडो, टेबल टेनिस, तीर से निशानी प्रतियोगिता, जिमनास्टिक व बाक्ंिसग प्रतियोगिता शामिल है।

राष्ट्रीय फेडरेशन से अनुमति जरूरी
खिलाडि़यों को खेलने जाने के दौरान रियायती टिकट सिर्फ तब मिलेगा जब उनको इसके लिए इन खेलों के राष्ट्रीय फेडरेशन लिखकर देगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं।
विक्रमसिंह, निदेशक, पैसेंजर मार्केटिंग, रेलवे बोर्ड, दिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो