scriptआम आदमी की जेब पर लगा तगड़ा झटका, रेलवे ने पांच गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट | Railways has increased platform tickets | Patrika News

आम आदमी की जेब पर लगा तगड़ा झटका, रेलवे ने पांच गुना महंगा किया प्लेटफॉर्म टिकट

locationभोपालPublished: Mar 04, 2021 11:21:18 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में पांच गुना इजाफा-हरदा, इटारसी, होशंगाबाद और विदिशा में 20 रुपए प्रति व्यक्ति मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

भोपाल। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को छोड़ने जाने वालों की जेब पर अब चूना लगेगा। जी हां अब रेलवे (indian railway) पर बेवजह घूमना भी महंगा पड़ेगा। रेलवे प्लेटफॉर्म (platform tickets) में अब 50 रुपए का प्लेटफार्म टिकट लेकर ही आप प्रवेश कर सकते हैं। बुधवार आधी रात से प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री प्रारंभ कर दी गई।

 

gettyimages-1288033982-594x594.jpg

प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा शुरु

यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिम मध्य रेलवे ने स्टेशनों में प्रवेश के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की सुविधा फिर से शुरू कर दी है। गुरुवार से भोपाल मंडल के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट मिलना शुरू हो जाएंगे। कोविड-19 संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए प्लेटफॉर्म पर ज्यादा भीड़ इकट्ठी न हो, इसके लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में पांच गुना इजाफा किया गया है।

जाने कहां कितने का मिलेगा टिकट

बुधवार को आधी रात से जबलपुर रेलवे मंडल के 11 स्टेशनों पर 50 रुपए प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार भोपाल एवं हबीबगंज स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपए प्रति व्यक्ति रहेगी।

वहीं दूसरी ओर भोपाल मंडल के हरदा, इटारसी, होशंगाबाद, संत हिरदाराम नगर, विदिशा, गंजबासौदा, बीना, अशोकनगर, गुना एवं शिवपुरी स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 20 रुपए प्रति व्यक्ति तय की गई है। इसके अतिरिक्त मंडल के बाकी सभी स्टेशनों पर 10 रुपए में प्लेटफॉर्म टिकट मिलेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zo7h3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो