scriptट्रेनों में वेटिंग का टिकट मिला है तो न हो परेशान, चलने वाली हैं ये 6 क्लोन ट्रेनें, चेक करें लिस्ट | Railways is going to run this clone train | Patrika News

ट्रेनों में वेटिंग का टिकट मिला है तो न हो परेशान, चलने वाली हैं ये 6 क्लोन ट्रेनें, चेक करें लिस्ट

locationभोपालPublished: Oct 04, 2020 11:05:10 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– पुष्पक, कामायनी समेत 6 क्लोन ट्रेनें चलेंगी- देना होगा 20% तक ज्यादा किराया- इस महीने करीब 200 क्लोन ट्रेन चलाने की तैयारी

भोपाल। भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस ( coronavirus) के चलते सभी यात्री ट्रेनों को अनिश्चितकालीन समय के लिए रद्द कर रखा है। कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद अब देश अनलॉक हो रहा है जिससे आर्थिक हालात भी धीरे धीरे मजबूत हो रहे हैं। 1 अक्टूबर से देश अनलॉक के पांचवे चरण में पहुंच गया है। भारतीय रेलवे (indian Railways) भी यात्रियों की समस्या को देखते हुए इसी महीने से पुष्पक, कामायनी, कुशीनगर, रेवांचल, हावड़ा सहित आधा दर्जन से ज्यादा उन गाड़ियों की क्लोन ट्रेनें मिलने वाली हैं, जिनमें लगातार वेटिंग बढ़ती जा रही है।

Six special trains including Garib Rath will run, ticket booking started
IMAGE CREDIT: patrika

हालांकि यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि इनका किराया वर्तमान में चल रही स्पेशल के मुकाबले 15 से 20 फीसदी तक अधिक होगा। रेलवे इन गाड़ियों को त्योहारों के सीजन के दौरान ज्यादा से ज्यादा संख्या में चलाना चाहता है। इन सभी स्पेशल ट्रेनों को उनकी पहले की ट्रेनों के समय के आसपास ही चलाया जाएगा। इससे वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों को सहूलियत होगी।

 

train5.jpg

बता दें कि रेलवे ने शुक्रवार से ग्वालियर-अहमदाबाद और आगरा कैंट-अहमदाबाद के बीच स्पेशल सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों संचालन शुरू करने जा रहा है। हालांकि ये तीनों ही जगह अलग-अलग राज्यों में आती हैं। जिससे तीनों जोन से यात्रियों को ये ट्रेनें चलने से फायदा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो