यात्री सभी ट्रेनों में केवल कंफर्म टिकट के आधार पर कर सकेंगे यात्रा

यात्रियों के लिए शुरु होने जा रही हैं ये सारी ट्रेनें.......

By: Ashtha Awasthi

Updated: 09 Jun 2021, 01:01 PM IST

भोपाल। कोरोना संकट काल के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे कई ट्रेनों को चलाने जा रहा है। बता दें कि इंदौर से जबलपुर जाने वाली ओवरनाइट एक्सप्रेस एवं इटारसी से भोपाल होकर प्रयागराज जाने वाली स्पेशल ट्रेनों को भोपाल मंडल ने दोबारा शुरू कर दिया है।

सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश के अनुसार गाड़ी संख्या 02292/02291 जबलपुर-इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस स्पेशल एवं गाड़ी संख्या 01117/01118 इटारसी-प्रयागराज छिवकी-इटारसी स्पेशल ट्रेन की सेवा बहाल कर दी गई है। गाड़ी संख्या 02292 जबलपुर-इंदौर एक्सप्रेस स्पेशल 10 जून से एवं गाड़ी संख्या 02291 इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस स्पेशल 11 जून से अपने निर्धारित समय सारणी के अनुसार चलेगी।

MUST READ: अब यात्रियों को मोबाइल पर मिलेगी नई ट्रेन, रूट और किराए की जानकारी

special train

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 01117 इटारसी-प्रयागराज छिवकी एक्सप्रेस स्पेशल 11 जून से तथा गाड़ी संख्या 01118 प्रयागराज छिवकी-इटारसी एक्सप्रेस स्पेशल 12 जून से अपने निर्धारित समय सारणी के अनुसार चलेंगी। इन सभी ट्रेनों में केवल कंफर्म टिकट के आधार पर ही यात्रा की जा सकेगी।

जल्द दौड़ने लगेंगी मेमू ट्रेन

भोपाल रेल मंडल के अतंगत भोपाल से बीना सेक्शन में जल्द ही आठ डिब्बों वाली लोकल मेमू ट्रेन जल्द दौड़ने लगेंगी। इन ट्रेनों को चलाने के लिए पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने मंगलवार को हरी झंडी दे दी है। सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश के मुताबिक अगले एक सप्ताह में भोपाल-बीना समेत कुछ स्टेशनों के बीच प्रस्तावित ट्रेनों को चलाने की तारीखें तय कर दी जाएंगी।

मेमू के रखरखाव के लिए बीना स्टेशन के पास एक लघु कारखाना भी बनाया गया है। मेमू को इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट ट्रेन कहते हैं। यह शहरी और उपनगरीय क्षेत्रों को जोड़ती है। कम समय में अधिक दूरी तय करती है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned