scriptरेलवे ने जिन पदों को को खत्म किया उसमें भी निकली बंपर भर्तियां, ट्वीट कर कहा- ये विज्ञापन फर्जी है | Railways tweeted and said this advertisement is fake | Patrika News

रेलवे ने जिन पदों को को खत्म किया उसमें भी निकली बंपर भर्तियां, ट्वीट कर कहा- ये विज्ञापन फर्जी है

locationभोपालPublished: Aug 10, 2020 04:13:25 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

इस विज्ञापन के जारी होने के बाद डीआरएम से लेकर कई जोन के जीएम तक से पूछताछ हो चुकी है।

रेलवे ने जिन पदों को को खत्म किया उसमें भी निकली बंपर भर्तियां, ट्वीट कर कहा- ये विज्ञापन फर्जी है

रेलवे ने जिन पदों को को खत्म किया उसमें भी निकली बंपर भर्तियां, ट्वीट कर कहा- ये विज्ञापन फर्जी है

भोपाल. रेलवे में फर्जी तरीके से नौकरी लगाने वाला गैंग एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। रेलवे में भर्ती के लिए विज्ञापन भी जारी किया गया है। 5245 पदों के लिए फर्जी भर्ती की सूचना के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। दरअसल, एक तरफ रेलवे कोरोना काल में नॉन सेफ्टी वाले पदों को सरेंडर करने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में इस विज्ञापन के जारी होने के बाद डीआरएम से लेकर कई जोन के जीएम तक से पूछताछ हो चुकी है।
रेलवे के आला अफसरों ने कहा, युवा सतर्क रहें। जानकारी के मुताबिक एक आउटसोर्सिंग एजेंसी ने रेलवे में 8 पदों पर 5285 भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस विज्ञापन के जरिए एजेंसी ने आवेदकों से 750 रुपए का ऑनलाइन शुल्क भी मांगा है। इसकी जानकारी सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों के माध्यम से जारी की गई है। रेलवे के आला अफसरों का कहना है कि यह धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला लगता है। इसमें किसी गिरोह का हाथ हो सकता है। इस विज्ञापन के जारी होने के बाद भोपाल डीआरएम सहित कई जोन के जीएम और आला अधिकारियों तक जानकारी पहुंची सभी ने अचंभित रहे गए।
रेल मंत्रालय ने भी कहा, विज्ञापन फर्जी
रेल मंत्रालय और पीआईबी फैक्ट चैक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रविवार को बताया गया कि यह विज्ञापन फर्जी है। इसके अलावा पीआईबी ने विस्तृत विज्ञप्ति भी जारीकी है। उधर, संबंधित वेबसाइट अवेस्ट्रान शट डाउन कर दी गई है।इस पर सर्बिस इम्पूब करने की सूचना प्रदर्शित हो रही है। इस तरह रेलवे ने भी इस विज्ञापन के फर्जी होने की पुष्टि की है।
रेलवे ने खत्म किए पद, उन्हीं के लिए विज्ञापन
5285 भर्तियों में जूनियर असिस्‍टेंट के लिए 600, कंट्रोलर 35, बुकिंग 430 तक गेटमैन 1200, कैंटीन सुपरवाइजर 300, प्यून 1460, केबिन मैन 780 और वेल्डर के 430 पद शामिल हैं। इसके लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता भी जरूरी है। विभागीय सूत्रों ने बताया कि विज्ञापन में दिए गए पदों को रेलवे पहले खत्म कर चुका है। कई पदों पर भर्ती भी नहीं हो रही है। रेलवे में भर्ती का यह विज्ञापन फर्जी है। रेलवे की ओर से ऐसा कोई भी विज्ञापन जारी नहीं किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो